छात्र की मौत से गुस्साए छात्रों ने राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय थाना और अस्पताल में लगाया आग!

समस्तीपुर राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा में बीती रात एक छात्र की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद जमकर बवाल हुआ। घंटों विश्वविद्यालय कैंपस रणक्षेत्र में तब्दील रहा। घटना से गुस्साए छात्रों ने विश्वविद्यालय में जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की। इस दौरान कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया।
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतक की पहचान डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के बीटेक बायोटेक के छात्र अखिल साहू के रूप में हुई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि छात्र अखिल अपने एक दोस्त रोहित के साथ महमद्दा गांव जा रहा था।

उसी दौरान तेज रफ्तार पिकअप ने उसे ठोकर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी छात्र को इलाज के लिए पूसा अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसके गंभीर स्थिति को देखते हुए मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया। जहां रास्ते में ही छात्र ने दम तोड़ दिया। मौत की खबर मिलते ही विश्वविद्यालय के छात्र उग्र हो गए और उन्होंने अस्पताल एकेडमिक बिल्डिंग में तोड़फोड़ शुरू कर दी और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया।
छात्रों का आरोप है कि छात्र की सड़क दुर्घटना में मौत की खबर के बाद अस्पताल प्रबंधन के द्वारा उन्हें एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराया गया था और ना ही विश्वविद्यालय प्रशासन के तरफ से कोई सहयोग दिया जा रहा था। जिससे नाराज छात्र उग्र हो गए। विश्वविद्यालय में छात्रों के उग्र रूप को देखते हुए अनिश्चितकालीन के लिए विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया है वहीं हॉस्टल को अविलंब खाली करने का निर्देश दिया गया है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी की गई है।छात्रों का आरोप है कि छात्रों के द्वारा हंगामा किए जाने के दौरान पुलिस के द्वारा कई राउंड फायरिंग भी की गई है और पुलिस छात्रों पर लाठीचार्ज किए गए हैं जिसमें कई छात्र जख्मी हो गए हैं। मृतक छात्र अखिल साहू मूल रूप से राजस्थान के अजमेर का रहने वाला था। राजस्थान से परिजन समस्तीपुर के लिए निकल चुके है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !