एस्ट्रोलॉजी TODAY’S HOROSCOPE: जानिए आज का राशिफल

मेष- इस राशि के लोगों की ऑफिस में चुनौतियां बढ़ सकती है, स्टाफ कम होने से दूसरे का काम भी संभालना पड़ सकता है. व्यापार में बिना सोचे-समझे लिए गए निर्णय पक्षतावा का कारण बन सकते हैं, जो भी निर्णय लें वह घर के बड़े बुजुर्गों से विचार विमर्श करके ले तो ज्यादा अच्छा होगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है, आज के दिन दोस्तों यारों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिल सकता है. संतान की गतिविधियों पर पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी, वरना वह गलत संगत में पड़ सकते हैं. सेहत को ठीक रखने के लिए दवा के साथ मानसिक चिंताओं से भी दूरी बना कर रखनी होगी



वृष- वृष राशि के बैंकिंग सेक्टर में काम करने वाले लोगों की प्रमोशन और तबादले की संभावना है, इसलिए नए माहौल में खुद को ढालने के लिए तैयार रहें. प्लास्टिक का कारोबार करने वाले लोग आज के दिन भारी मुनाफा कमाने में सफल होंगे. युवा जितना हो सके अपनी प्रतिभा का लोगों के सामने लाने का प्रयास करें, परिश्रम करके साधे गये लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे. पारिवारिक रिश्तों को कमजोर न होने दें, जितना हो सके उन्हें समय देने की कोशिश करें और तालमेल बनाकर चलें. यूरिन इन्फेक्शन परेशान कर सकता है, जिस कारण पेट के निचले हिस्से में दर्द हो सकता है.



मिथुन- इस राशि के लोगों द्वारा कर्मक्षेत्र में बुद्धि कौशल से किया गया काम संपन्न होगा, काम की सभी लोग तारीफ करते नजर आएंगे. व्यापारी ज्यादा लाभ कमाने की लालच में न आए, उधार पर सामान देने से बचे अन्यथा पैसे लंबे समय के लिए फंस सकता है, जिससे आपके आगे के काम रुक सकते हैं. युवाओं को जो भी ज्ञान है, उसे लाभ कमाने के लिए अपने को मानसिक तौर पर मजबूती दिखानी चाहिए. आर्थिक मदद की जरूरत पड़ने पर परिवार वाले ही सहयोग के लिए खड़े रहेंगे, उनके साथ अपने संबंधों को मधुर रखने का प्रयास करें. डिहाइड्रेशन से बचने के लिए अधिक मात्रा में पानी पिएं, पानी आपके स्वास्थ्य व त्वचा दोनों के ही लिए लाभदायक है.


कर्क- कर्क राशि के लोगों का करीबियों के साथ सहयोग बना रहेगा, उनकी साथ से आप कई जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल रहेंगे. ट्रांसपोर्ट का व्यापार करने वाले लोग पैसे का लेनदेन सोच समझ कर करें, नुकसान होने की आशंका है. आज परिस्थितियों के अनुसार खुद को मुखर बनाए रखें, अन्यथा ज्यादा संकोची स्वभाव पीछे कर सकता है. किसी विशेष बात को लेकर यदि परिवार के लोगों के साथ बैठक है तो सभी के समक्ष बात रखते हुए संतुलन का ध्यान रखना होगा. स्वास्थ्य में दवा में अनियमितता नुकसान पहुंचा सकती है, दवा लेने में और डॉक्टर के दिशा निर्देशों का पालन करने में किसी तरह की कोई कोताही न बरतें.



सिंह- इस राशि के लोग हर जगह सबसे आगे रहने की मनोदशा से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. व्यापार में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियाँ आने से आज का दिन व्यापारियों के लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं जाने वाला है. युवा अपना अधिकांश समय पसंदीदा काम करने में दें, जिसमें उन्हें रस आता है. पसंदीदा कार्य करना उनके करियर के लिए लाभदायक होगा. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है, जिस कारण पारिवारिक जीवन में कुछ असन्तुष्टि महसूस हो सकती है. घर में यदि इस राशि के छोटे बच्चे है तो उनके स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा, बच्चों की सेहत की अनदेखी ठीक नहीं है.



कन्या- कन्या राशि के लोगों की सहकर्मियों के साथ कहा सुनी होने से ऑफिस का माहौल खराब हो सकता है. मेडिकल के काम से जुड़े व्यापारियों के लिये आज का समय अच्छा है, बड़ा आर्डर मिलने से लाभ भी बड़ा होने की संभावना है. सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं को प्रतियोगिता की तैयारी में प्रोफेशनल ढंग से पढ़ाई करना जरूरी है. सभी के साथ और सहयोग से घर में माहौल शांतिपूर्ण रहेगा. गठिया या हड्डी के रोगों की तकलीफ बढ़ने से सारा दिन परेशान रह सकते हैं.


तुला- इस राशि के लोगों की समझदारी और साहस का मेल आपको हर जगह सराहना दिलाएगा, सराहना तो मिलेगी ही इसके साथ ही आप सभी छोटों के रोल मॉडल भी बनेंगे. कारोबार के काम से शहर के बाहर भी जाना पड़ सकता है, आज का सारा दिन काम की भागदौड़ में ही बीतने वाला है. युवा जितना हो सके फ्री माइंड रहने की कोशिश करें, मन को व्यर्थ की चिंता में न फंसाए. संतान की संगत पर ध्यान देना चाहिए उसके कौन कौन से दोस्त हैं, उनकी गतिविधियों पर भी नजर रहे. सेहत को लेकर जो लोग पहले से हॉस्पिटल में भर्ती हैं, उन्हें अपना खास ध्यान रखना होगा.



वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग बॉस के समक्ष सोच समझकर ही तथ्यों को रखे, स्तरहीन तथ्यों को रखने पर इज्जत की किरकिरी हो सकती है. कारोबारी को व्यापारिक संबंधों को बढ़ाने पर ध्यान देना होगा, नेटवर्क बढ़ने पर ही व्यापार की उन्नति भी निर्भर है. युवा का अनावश्यक ही इधर-उधर जाने का दिल करेगा, जो कि सिर्फ समय की बर्बादी ही है. संयुक्त परिवार में रहने वाले लोग सहयोग की भावना को आगे बढ़ाने का कार्य करें. दांतों की समस्या बढ़ सकती है, समय-समय पर डेंटिस्ट की सलाह अवश्य लें, जिससे परेशानी बड़ा रूप न ले सकें.


धनु- इस राशि के लोगों पर स्टाफ की कमी के चलते उनकी जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर आ सकती है, जिस कारण काम का भार बढ़ सकता है. कपड़े व्यपारियों का धंधा मंद रह सकता है, तो वहीं दूसरी ओर लोहे के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमाएंगे. कई बार असंभव बातों की ओर ध्यान टिक सकता है, ऐसे में आपको सलाह है कि धन और समय इस तरह के कार्यों में बर्बाद न करें. सगे संबंधियों से मिलना-जुलना बना रहेगा, रिश्तेदारों से मिलने पर पुरानी यादें भी ताजा होंगी. जिन लोगों को माइग्रेन की समस्या रह चुकी है, वह लोग अलर्ट रहें क्योंकि उनकी समस्या बढ़ सकती है.


मकर- मकर राशि के लोग कार्यों को सही समय पर खत्म करने का व उसकी समीक्षा दोनों बातों पर नजर रखें, अपनी तरफ से शिकायत की कोई गुंजाइश न रखें. होटल, रेस्टोरेंट के व्यापारी सरकार के नियमों का सख्ती से पालन करें, नियमों के विरूद्ध जाकर काम करने पर दुकान का लाइसेंस रद्द हो सकता है. अभिभावकों को युवाओं की गलत हरकतों पर अंकुश लगाना होगा, वरना वह हाथ से निकल सकते हैं. परिवार में किसी खास से बहस की होने की संभावना है, इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें. व्यर्थ में न तो तनाव लें और न ही किसी को दें. डॉक्टर के परामर्श के बिना कोई दवा लेने से बचें, एलर्जी होने की संभावना है.


कुंभ- इस राशि के लोग ऑफिस के महत्वपूर्ण मेल-डाटा सुरक्षा के प्रति सावधानी बरतें, लापरवाही के चलते डेटा लॉस होने की संभावना है. कारोबारी बड़े पैसे के लेनदेन में चूक कर सकते हैं. बहुत सतर्कता रखने की जरूरत है. युवा आज अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करने में सफल रहेंगे, प्रखर बुद्धि का प्रयोग करके वह मुश्किल काम को भी आसानी से कर सकेंगे. घर के सबसे उम्रदराज पुरुष के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, साथ ही उनकी जरूरतों का भी. आज उनका स्वास्थ्य कुछ नम हो सकता है. महिलाओं को अपनी सेहत के लिए थोड़ा अलर्ट रहना चाहिए, हीमोग्लोबिन की कमी के कारण कमजोरी महसूस हो सकती है.


मीन- मीन राशि के लोग यदि टीम की अगुवाई कर रहें हैं तो उन्हें अपनी टीम पर भरोसा भी करना होगा, इसके साथ ही उन्हें बूस्ट भी करते चलें. टीम को बूस्ट करने पर ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त हो सकेंगे. व्यापारियों ने यदि किसी को कर्ज दिया था तो आज उन्हें वापस मिल सकता है, धन की वापसी से आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. युवा पुराने मित्रों के संपर्क में रहने की कोशिश करें. फोन कर उनका हाल चाल लेते रहें. यदि संभव हो तो छोटे बच्चों को मीठा वितरण करें, इसके साथ ही किसी गरीब के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था की भी कोशिश करें. काम की अधिकता आपके व्यवहार को चिड़चिड़ा बना सकती है. आपको ध्यान रखना होगा की ऑफिस, व्यापार की उलझनों को घर पर हावी न होने दें. इसके साथ आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना चाहिए.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !