Samastipur : नव विहान सेवा सोसायटी द्वारा मेधावी छात्राओं को किया गया सम्मानित!

समस्तीपुर/जितवारपुर निजामत नवबिहान सेवा सोसायटी द्वारा, वार्ड संख्या -13 स्थित नैना सेवक कुटीर में मेघा सम्मान समारोह आयोजित कर दसवीं,बारहवीं और स्नातक में प्रथम श्रेणी, द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण होने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया!


कार्यक्रम की अध्यक्षता नव विहान सेवा सोसायटी के अध्यक्ष उपेन्द्र यादव तथा संचालन पूर्व शिक्षक राज कुमार राय ने की, नव विहान सेवा सोसायटी के सचिव पूर्व बैंक अधिकारी चंदेश्वर राय ने बताया कि वे समाज में बदलाव और प्रोत्साहन के लिए हमेशा इस तरह के कार्य करते आ रहे हैं, रीता मेमोरियल ट्रस्ट से मिली दान को वे जितवारपुर निजामत वार्ड संख्या 13 के 20 छात्राओं को प्रशस्ति पत्र और पुरुस्कार राशि देकर सम्मानित किया हैैं,मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व प्रधानाध्यापक बैद्यनाथ पोद्दार ने कहा कि समस्तीपुर जिला की बेटियां की शानदार सफलता पर उन्हें नाज हैl आगे भी वह सफलता का परचम लहराए इसकी कामना करते है!
नव विहान सेवा सोसायटी के अध्यक्ष श्री उपेंद्र प्रसाद ने बताया कि उनकी संस्था वर्ष 2015 से कार्य कर रही हैं जिसमे उन्होने कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं जिसमे तीनगच्छा (अविभाजित) में वरिष्ठ नागरिक एवं विधवाओं के बीच कंबल वितरण, तीनगच्छा के महादलितों के बीच सोलर लैंप वितरण वार्ड  संख्या 13 में सड़क पर सोलर लाइट्स लगाये गए। वार्ड 13 में महिलाओं को प्रशिक्षिकाओं/ स्वयंसेवी द्वारा अति प्रारंभिक शिक्षा दी तीनगच्छा(सम्पूर्ण)में महादलित, प्रशिक्षु को 5 प्रशिक्षिका के माध्यम से शिक्षा दी गई। प्रशिक्षिकाओं/ स्वयंसेवी को नगद राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। 2021-22 महिला साक्षरता कार्यक्रम वार्ड संख्या 10 एवं वार्ड संख्या 5 के महिलाओं को साक्षर बनाया गया, वर्ष 2019 में, मैट्रिक में कुणाल कुमार को 94% अंक लाने के लिए संस्था के द्वारा सम्मानित किया गया वर्ष 2022 में वार्ड संख्या 6 के स्वेता कुमारी अन्य छात्रों को को मैट्रिक परीक्षा में जिला स्तर पर अव्वल प्रदर्शन हेतु सम्मानित किया गया और आज वार्ड संख्या 13 के 20 छात्राओं को प्रशस्ति प्रमाण पत्र एवं प्रोत्साहन राशि से सम्मानित किया गया साथ ही कार्यकारिणी सदस्य डा० सुधीर कुमार को पीएचडी की उपाधि मिलने पर सम्मानित किया गया।
नव विहान कमिटी द्वारा पूर्व प्रधानाध्यापक श्री हरि नारायण यादव और पूर्व अभियंता आनंदी यादव जी को कमिटी के सदस्य के लिए चयन किया गया, मौके पर जगदीश राय, डा० गायत्री, डा० सुधीर कुमार, अजय राय, नंदन यादव, रंधीर कुमार, सावित्री देवी, सता मौ कुमारी,आदि मौजूद थे!


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !