दिवाली बंपर सरकारी नौकरियों का बंपर मौका: नरेंद्र मोदी 75 हजार को, तो बिहार के सीएम नीतीश 9500 को देंगे नियुक्‍त‍ि पत्र

सरकारी नौकरियों का आ गया है बंपर मौका। केंद्र सरकार से लेकर बिहार सरकार तक होने वाली हैं भर्तियां। कल लगेगा हाजीपुर पटना और मुजफ्फरपुर में रोजगार मेला। नीतीश कुमार साढ़े नौ हजार अभ्यर्थियों को देंगे नियुक्ति पत्र


नेशन संवाद, संवाददाता, पटना। Sarkari Naukari in Bihar: बिहार समेत हिंदी भाषी राज्‍यों में सरकारी नौकरी बेहद बड़ा मसला है। बिहार में पिछले विधानसभा चुनावों के बाद यह मसला खूब चर्चा में रहा। नतीजा है कि केंद्र और बिहार की सरकारों में युवाओं को नौकरी देने की होड़ दिखने लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को 10 लाख नौकरियों के लिए अभियान की शुरुआत करेंगे, तो नीतीश कुमार शुक्रवार को ही करीब 9500 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र देने जा रहे हैं। 


रोजगार मेले में 75 हजार को मिलेंगे नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 अक्टूबर की सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग के माध्यम से 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान 'रोजगार मेला' का पूरे देशभर में शुभारंभ करेंगे। समारोह के दौरान 75,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। बिहार में तीन स्थानों पर रोजगार मेला का आयोजन होने जा रहा है।


हाजीपुर, पटना और मुजफ्फरपुर में कार्यक्रम 

रेलवे की तरफ से हाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, डाक विभाग की तरफ से पटना के अधिवेशन भवन में आयोजित कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री आरके सिंह और मुजफ्फरपुर में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पशुपति नाथ पारस नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे।  


38 मंत्रालयों और विभागों में होगी नियुक्‍ति‍ 

देश भर से चयनित नए कर्मियों को भारत सरकार के 38 मंत्रालयों व विभागों में नियुक्त किया है। नवनियुक्त कर्मी विभिन्न स्तरों पर सरकार में शामिल होंगे, जैसे समूह-ए, समूह-बी (राजपत्रित), समूह-बी (अराजपत्रित) और समूह-सी। जिन पदों पर नियुक्तियां की गई है, उनमें केंद्रीय सशस्त्र बल कार्मिक, उप निरीक्षक, कांस्टेबल, एलडीसी, स्टेनो, पीए, आयकर निरीक्षक, एमटीएस तथा अन्य शामिल हैं।ये भर्तियां, मंत्रालयों और विभागों द्वारा मिशन मोड में या तो स्वयं या यूपीएससी, एसएससी, रेलवे भर्ती बोर्ड जैसी भर्ती एजेंसियों के माध्यम से की गई है। चयन प्रक्रियाओं को सरल और तकनीकी रूप से सक्षम बनाया गया है। यह जानकारी पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने दी। 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देंगे नियुक्ति पत्र 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के लिए चयनित साढ़े नौ हजार अभ्यर्थियों को एक कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र देंगे। इसके साथ ही वे कई योजनाओं उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। इन कर्मियों में साढ़े आठ हजार एएनएम और एक हजार अन्य कर्मचारी हैं।


बापू सभागार में होगा ये कार्यक्रम 

मुख्यमंत्री कार्यालय की जानकारी के अनुसार बापू सभागार के सम्राट अशोक कंवेंशन सेंटर कार्यक्रम का आयोजन राज्य स्वास्थ्य समिति की किया गया है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ ही स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी के अलावा अन्य मंत्री व पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !