डिजिटल सदस्यता अभियान चलाएगी कांग्रेस !

संवाददाता विजय कुमार चौधरी
पटना/बिहार कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम पटना में नव नियुक्त पी आर ओ सह राज्यसभा संसद श्री रिपुन बोरा जी के अध्यक्षता में अपने बिहार के सभी वर्तमान तथा पूर्व विधायक, विधानपार्षद, सांसद, मंत्री, कांग्रेस पदाधिकारी एवं मोर्चा संगठन के पदाधिकारियों साथ मे बिहार कांग्रेस के सभी जिला अध्यक्षों की बहुत बड़ी बैठक हुई।इस बैठक में बिहार विधान परिषद के आनेवाले चुनाव पर, कांग्रेस को सशक्त और मजबूत बनाने पर चर्चा हुई। सबसे प्रमुख विषय रहा डिजिटल सदस्यता अभियान। अब बिहार में भी डिजिटल माध्यम से बड़ी संख्या में सदस्य बनाये जाएंगे।अखिल भारतीय असंगठित कामगार व कर्मचारी कांग्रेस (KKC) के बिहार के कोऑर्डिनेटर श्री मोहन मुरारी झा जी ने स्पष्ट किया कि उनका संगठन (KKC) पिछले एक महीने से पूरे भारत में डिजिटल सदस्यता अभियान, जोरदार  ढंग से चल रहा है। KKC पहले चरण में भारत भर में एक करोड़ कांग्रेस सदस्य बनाने का बीड़ा उठाया है।
कांग्रेस को मजबूत बनाने में सदस्यता अभियान का बहुत महत्त्व है। इस माध्यम से आम लोगों के सम्पर्क में जाना, उनकी समस्याओं को समझना, उनके मुद्दों को उठाना और उनकी आवाज़ बनना सबसे पहली शर्त है।
     श्री मोहन मुरारी झा जी ने बताया कि KKC भारत के तमाम असंगठित कामगार कर्मचारी को संगठित करने और उनको उनके हक और अधिकार बहाल कराने के लिये संघर्ष कर रहा है। भारत मे पचास करोड़ से अधिक लोग असंगठित क्षेत्र में काम करते हैं।
मनरेगा, भवन निर्माण, पथ व्यापार, लघु व्यापार, ठेका मजदूर, निजी सुरक्षा क्षेत्र, भूमिहीन मजदूर, सीमांत किसान इत्यादि क्षेत्र से जुड़े लोगों को संगठित करना एक बड़ी चुनौती है जिनके विकास के बिना भारत का विकास संभव ही नहीं। भारत आज सबसे कठिन समय से भारत गुजर रहा है और असंगठित मजदूर कामगार सबसे अधिक प्रभावित है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !