किसान की बेटी स्वेता ने 10वी बोर्ड परीक्षा मे 500 मे 469 अंक लाकर समस्तीपुर जिले का नाम रौशन किया!

समस्तीपुर कहते हैं जुनून किसी काम को करने की है तो पूरी कायनात उसे सफलता दिलाने में लग जाती है।इसी को चरितार्थ की है जितवारपुर बुल्लेचक निवासी भूतपूर्व मुखिया स्व० देव नारायण राय जी के पोती व श्री उमाकांत राय और सावित्री देवी जी के पुत्री स्वेता कुमारी ने बिहार मैट्रिक परीक्षा में जिला टॉपर बनी है
स्वेता को 500 में 469 नम्बर मिला है! बातचीत के दौरान स्वेता ने बताई की माता सावित्री देवी एक गृहणी हैं तो पिता पेशे से एक साधारण किसान हैं!स्वेता श्री कृष्ण उच्च विद्यालय जितवारपुर,समस्तीपुर की छात्रा हैं!
बड़ा भाई प्रिंस कुमार जो की 2022 में हुए 12वी बोर्ड की परीक्षा में 346 नंबर लाकर प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण किया और छोटा भाई हिमांशु निजी स्कूल आर आर इंटरनेशनल में कक्षा 4 का छात्र हैं,लगातार चल रहे कोबिड 19 महामारी के कारण स्कूल और कोचिंग संस्थान बंद होने के कारण घर से सेल्फ स्टडी कर 469 अंक लाकर समस्तीपुर जिले का नाम रौशन की हैं!
पिता खेती किसानी करते हैं,आज देश की किसानों की क्या स्थिति हैं ये बताने की जरूरत नहीं, इस कोविड काल में। घर में स्मार्ट फोन नही होने के कारण ऑनलाइन क्लास करना एक मध्यम परिवार के बच्चे के लिए काफी मुश्किल था, लेकिन उस विषम परिस्थितियों में पिता उमाकांत राय ने एक स्मार्ट फोन दिलाकर दोनो बच्चो को पढ़ने के ववस्था किए, दोनो बच्चे ने अच्छे अंक लाकर माता पिता और अपने जिला को गौरांवित की! स्वेता अपने सफलता का श्रेय अपने माता पिता,मौसी डा०गायत्री देवी,बड़े भाई,व स्कूल शिक्षक और अपने कोचिंग संकल्प क्लासेज के संस्थापक के जी० यादव सर को देती हैं, जिन्होंने कोविड काल जैसे विषम परिस्थितियों में स्वेता का साथ दिया! पिता उमाकांत राय ने बतााया की वे अपने दोनो बच्चे के अच्छे अंक आने से बेहद खुश हैं, पुत्री की लगन ने आज परचम लहराने का काम किया जो हमारे समाज की बहुत बड़ी उपलब्धि है। बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाओं की गूंज से पूरे जितवारपुर निवासी झूम उठे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !