Viral Kid :- फुटपाथ विक्रेताओं के बीच पानी बांटने वाला बच्चा आखिर है कौन ? देखे सच!

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूबसूरत वीडियो वायरल हैं,जिसमे एक नन्हा लड़का चिलचिलाती गर्मी के बीच सड़क किनारे अपना ठेला, रेरी लगाने वाले लोगो के बीच पानी की बोतले बांटते नजर आ रहा हैं
ये धूप और गर्मी में रहना हमारे लिए इतना आसान नहीं ,ऐसे मौसम में सड़क पर काम करने वालों लोगों का काम और भी मुश्किल हो जाता है। इन लोगो के बीच बच्चे का पानी बांटना काबीले तारीफ हैं,इस वीडियो का एक दृश्य लोगों को काफी प्रभावित कर रहा है इसमें एक बूढ़ी माता बच्चे को आशीर्वाद देती हुई नजर आ रही हैइस वीडियो को सोशल मीडिया पर Deep Side फेसबुक पेज पर अबतक पांच मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा और शेयर किया है, वही इस वीडियो को भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अवनीश शरण ने ट्विटर पर सांझा किया,आईएएस अधिकारी ने वीडियो को कैप्शन दिया, "आपकी छोटी सी दयालुता किसी के दिन को खास बना सकती है।  

तो आइए जानते हैं कौन हैं ये नन्हा बालक 
 जो सोशल मीडिया पर इतना वायरल हो रहा ? इस वीडियो का सच के लिए मैंने जांच पड़ताल किया और इस बच्चे की पिता से बातें की,उन्होने बताया इस नन्हे बालक का नाम अयान श्रीवास्तव हैं,बच्चे की माता सुषमा श्रीवास्तव,और पिता अभिनव श्रीवास्तव जी हैं जो भोपाल के रहने वाले हैं,लेकिन कई वर्षो से मुंबई में रह रहे हैं,वही अपने कमाई से कुछ हिस्से निकाल वे कई वर्षो से इन लोगो के बीच खाना,पानी का वितरण करते हैं! और हाल में उन्होने देवरूपी फाउंडेशन एनजीओ (www.devroopifoundation.com) भी बनाए हैं, इनका मकसद हैं कोई लाचार भूखा ना सोए,ये हर दिन लाचार,असहाय लोगो का सहारा बन रहे हैं! उन्होने बताया कि किसी ने उनके इंस्टाग्राम से ये वीडियो लेकर सोशल मीडिया पर डाल दिया और ये विडियो वायरल हो गया! सोशल मीडिया पर अपने बच्चे को इतना प्यार मिलता देख वे बेहद खुश हैं,और गौरांवित महसूस कर रहे हैं!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !