अपने खर्चे पर कराएगी युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी,झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया बड़ा ऐलान!

Jharkhand News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ी घोषणा की है कि ऐसे छात्र जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं, और वे सक्षम नही हैं उन छात्रों को झारखंड सरकार अपने खर्चे पर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करवाएगी,

झारखंड (Jharkhand) के छात्रों के लिए अच्छी खबर है. यहां के ऐसे छात्र जो विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करना चाहते हैं लेकिन आर्थिक समस्याओं के कारण ऐसा नहीं कर पा रहे उनके खर्च का इंतजाम अब सरकार करेगी. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) ने इस आशय की घोषणा की और कहा कि झारखंड के वे छात्र जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी का खर्च उठाने में सक्षम नहीं हैं उन्हें सरकार (Jharkhand Government) अपने खर्चे पर कांपटीटिव एग्जाम्स की तैयारी करवाएगी.


इस मौके पर की सीएम ने घोषणा –

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यहां सचिवालय में संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भारतीय प्राशासनिक सेवा 2021 में सफल हुए झारखंड के अभ्यर्थियों के अभिनंदन समारोह में यह बात कही.


इस योजना के अंतर्गत मिलेगी सुविधा –

झारखंड सीएम ने आग कहा कि ‘मुख्यमंत्री सारथी योजना’ के अंतर्गत स्टूडेंट्स को फ्री कोचिंग का लाभ मिलेगा. इस सुविधा का फायदा ऐसे छात्र उठा सकते हैं जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने की क्षमता और इच्छा तो रखते हैं लेकिन इसके लिए आने वाले खर्च को उठाने में सक्षम नहीं हैं.


सभी वर्ग के स्टूडेंट्स को मिलेगा लाभ –

इस योजना का लाभ समाज के किसी खास तबके को न मिलकर सभी को मिलेगा. इसका आधार केवल ये होगा कि सभी वर्ग के ऐसे कैंडिडेट्स जो आर्थिक मदद चाहते हैं और जिन्हें संघ लोक सेवा आयोग समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करनी है, उन्हें कोचिंग आदि के लिए ये सुविधा दी जाएगी. इसका खर्च सरकार द्वारा उठाया जाएगा.









एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !