स्वाति गैंगरेप और हत्या में न्याय की मांग को लेकर भाकपा माले ने उजियारपुर थाना घेरा

बलात्कारियों और हत्यारे को बचाने के लिए थाना अध्यक्ष ने शराब के धंधेबाजों सहित भाजपा नेताओं को थाना परिसर में जमावड़ा किया था - मंजू प्रकाश 



समस्तीपुर/उजियारपुर भाकपा माले के उजियारपुर प्रखंड कमेटी के आह्वान पर सातनपुर के स्वाति गैंगरेप और हत्या मामले को दबाने वाले उजियारपुर थाना अध्यक्ष को बर्खास्त करने, गैंगरेप और हत्या की उच्चस्तरीय जांच कराने, पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक करने, उच्चस्तरीय मेडिकल टीम गठित कर शव का पुनः पोस्टमार्टम कराने, उजियारपुर थाना अध्यक्ष द्वारा भ्रष्टाचार से अर्जित अवैध सम्पत्ति की ईडी से जांच कराने, स्वाति के माता-पिता को सुरक्षा देने की गारंटी करने और थाना क्षेत्र में बढ़ते लूट अपराधिक की घटनाओं पर रोक लगाने के मांग को लेकर माले के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने झण्डा बैनरतले लेकर बाबूलाल चौक से जुलूस निकाल कर थाना मोड़ तक प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ना चाहते थे। लेकिन, बड़ी संख्या में उपस्थित पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को मोड़ पर ही नोक-झोंक कर दिया। थाना घेराव का नेतृत्व कर रहे पूर्व विधायक मंजू प्रकाश, जिला सचिव उमेश कुमार, जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह,जीवछ पासवान, अमित कुमार,ललन कुमार, महावीर पोद्दार, दिनेश कुमार प्रखंड सचिव गंगा प्रसाद पासवान एवं जिला पार्षद रिंकी कुमारी ने आक्रोशित लोगों को समझाते हुए महावीर पोद्दार के संचालन में थाना अध्यक्ष के खिलाफ विरोध सभा आयोजित किया।

स्वाति गैंगरेप और हत्या मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग को 17 अक्टूबर को एसपी का घेराव होगा - उमेश कुमार

पूर्व विधायक एवं बिहार महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष मंजू प्रकाश ने कहा कि सातनपुर में दलित के नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और हत्या मामले को दबाने के लिए उजियारपुर थाना अध्यक्ष शराब के धंधेबाजों सहित भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को लाकर बलात्कारियों के समर्थन में माले के आंदोलन बाधित करने की साज़िश रचा था जिसे भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने अपने सूझबुझ से नाकामयाब कर दिया है। हमें स्वाति मामले में न्याय चाहिए और इसके लिए जरूरी है कि उजियारपुर थाना अध्यक्ष को तत्काल बर्खास्त किया जाए। पार्टी के जिला सचिव उमेश कुमार ने कहा कि उजियारपुर थाना अध्यक्ष और दलसिंहसराय एसडीपीओ किसी मुगालते में न रहे कि अपने भोंपू गोदी मीडिया में स्वाति के आत्म हत्या की खबर छपवा कर पूरे मामले को समाप्त कराने में सफल हो गया है। भाकपा ( माले) उच्चस्तरीय जांच के जरिए न्याय पाने तक आंदोलन को जारी रखने का संकल्प लेता है। आगामी 17 अक्टूबर को उपर्युक्त सभी मांगों को लेकर समस्तीपुर एसपी का भी घेराव किया जाएगा। थाना घेराव में जिला कमेटी सदस्य उपेन्द्र राय, जयंत कुमार, अनिल चौधरी, रौशन कुमार यादव, महेश कुमार सिंह,कमला के मुखिया फिरोजा बेगम,फूलेन्द्र प्रसाद सिंह, संजीत पासवान,लोकेश राज, दीपक यदुवंशी,राजू कुमार झा,मो०फरमान, आफताब आलम, पप्पू कुमार यादव, रेवती रमण चौधरी, राहुल कुमार राय, चन्द्रेश्वर प्रसाद सिंह,शंकर प्रसाद यादव, रामभरोस राय, दीलीप कुमार राय, शमीम मंसूरी,मो० कमालउद्दीन, रामबली सिंह, रामकृपाल यादव, रामकुमार, अर्जून दास, अमित कुमार राम, रामबाबू कुमार,घुरन सहनी, नवीन प्रसाद सिंह, नीतीश कुमार साह, विजय कुमार राम, तन्नजय प्रकाश, राहुल कुमार के अलावे स्वाति की मां फूलपरी देवी सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।








एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !