गांवो के विकास की संवाहक बनेंगी सड़के- राज्यमंत्री श्री पटेल,अमरपाटन-रामनगर में साढ़े 20 करोड़ की लागत की 8 सड़को का किया भूमिपूजन

मध्य प्रदेश/सतना/मोहित पटेल 05 दिसंबर 2022/प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री राम खेलावन पटेल ने सोमवार को अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत विकासखंड अमरपाटन और रामनगर में आधा दर्जन गांवों में करोड़ो रुपये की लागत से बनने वाले ग्रामीण सड़क पहुंच मार्गों का भूमिपूजन किया।


राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार गांवो के सशक्तिकरण और समृ़द्धकरण के कार्य कर रही हैं। क्षेत्र के आर्थिक विकास की पहली सीढी सड़क मार्गों का विकास है। उन्होने कहा कि यात्री अपनी यात्रा के सुखद और आनंदमयी क्षणों को यादों में रखते हैं। जिनमें अच्छी और बाधारहित सड़के सबसे महत्वपूर्ण होती है। राज्यमंत्री ने कहा कि आज जिन सड़को का भूमि पूजन किया जा रहा है, आगे चलकर यहीं सड़के गांव के विकास की संवाहक बनेंगी। राज्यमंत्री श्री पटेल 3 करोड़ 98 लाख रुपये लागत के वीरदत्त-कुम्हारी पहुंच मार्ग के भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने सोमवार को अमरपाटन विधानसभा क्षेत्रांतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों को शहरी मुख्यालय से जोड़ने 20 करोड़ 53 लाख रुपये लागत की 8 सड़को का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, सभापति महिला बाल विकास समिति तारा पटेल, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष मनोज पटेल, नगर परिषद अध्यक्ष समर सिंह, धीरेन्द्र द्विवेदी, राकेश ताम्रकार सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि ग्रामीणवासियों की क्षेत्र में सड़क निर्माण की बहुप्रतीक्षित मांग काफी समय से रही है। जिसे प्रदेश सरकार ने गंभीरता से लेते हुए बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए सड़क निर्माण कार्य को मंजूरी दे दी है। जिसका आज भूमिपूजन किया जा रहा है। राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार गांवो में लगातार विकास के कार्य कर रही हैं। मध्यप्रदेश में सड़कों का जाल बिछ गया है। कहीं पर भी खराब सड़कों की अब समस्या नहीं है। गांवो में इन सड़कों मार्गो का निर्माण हो जाने से ग्रामीणवासियों का यातायात सुगम हो सकेगा। जब यह सड़क मार्ग चालू हो जाएगा, तो इस क्षेत्र के किसानों को अपनी फसल को बेचने के लिए लंबा सफर तय नहीं करना पड़ेगा। मुख्य मंडियों में किसान अपनी फसल विक्रय करने आसानी से जा सकेंगे। ग्रामीण सड़कों का निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जायेगा। राज्यमंत्री श्री पटेल ने निर्माण एजेंसी एवं संबंधित संविदाकार को निर्देश देते हुये कहा कि निर्माण कार्य में समय-सीमा और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये।

राज्यमंत्री श्री पटेल ने सोमवार को ही 2 करोड़ 8 लाख रुपये लागत के अमरपाटन-जरमोहरा पहुंच मार्ग, 1 करोड़ 84 लाख रुपये लागत के गड़ौली-अमरपाटन पहुंच मार्ग, 3 करोड़ 30 लाख रुपये लागत के अमरपाटन-मौहरिया लालन पहुंच मार्ग, ग्राम मढ़ी वीरदत्त में 3 करोड़ 66 लाख रुपये लागत के भीषमपुर मढ़ी-वीरदत्त पहुंच मार्ग, 1 करोड़ 23 लाख रुपये लागत के बीरदत्त-बेंदुरा रैकवार पहुंच मार्ग, ग्राम मिरगौती में 2 करोड़ 3 लाख रुपये लागत के मिरगौती-हरदुआ पहुंच मार्ग, ग्राम बड़ा इटमा में 96 लाख 77 हजार रुपये लागत के टेंगना-बड़ा इटमा पहुंच मार्ग का भूमिपूजन किया।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !