द उम्मीद पाठशाला द्वारा स्लम चाइल्ड और उनके अभिभावकों के बीच शिक्षा और स्वच्छता पर संगोष्ठी का आयोजन

द उम्मीद और लेट्स इंस्पायर बिहार के संयुक्त तत्त्वावधान में समस्तीपुर के मालगोदाम चौक पर स्थित द उम्मीद पाठशाला ( फ्री एजुकेशन फॉर स्लम चाइल्ड) पर के बच्चे और उनके अभिभावकों के बीच "हमारे जीवन में शिक्षा क्या महत्व है"और "स्वच्छता" पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया!


द उम्मीद के संस्थापक अमरजीत कुमार ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए बताया कि शिक्षा मनुष्य के भीतर अच्छे विचारों का निर्माण करती है, मनुष्य के जीवन का मार्ग प्रशस्त करती है। बेहतर समाज के निर्माण में सुशिक्षित नागरिक की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। इंसानों में सोचने की शक्ति होती है इसलिए वो सभी प्राणियों में श्रेष्ठ है लेकिन अशिक्षित मनुष्य की सोच पशु के समान होती है।

इसलिए आप सभी लोग अपने बच्चे को कबाड़ चुनने, भीख मांगने के लिए न भेजें! उन्हें स्कूल जाने के लिए प्रेरित करें और पढ़ाई में उनकी मदद करें!

वही बोर्ड मेंबर सुमित जी के द्वारा हैंड वॉश का वितरण किया गया! स्वच्छता पर जागरूक किया गया! उन्होंने अभिभावकों को संबोधित करते हुए बताया कि स्वच्छता एक अच्छी आदत है! जो कि हमारे जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाती है! यह हमारे जीवन की एक महत्वपूर्ण अंग है! हमें अपने बच्चे को रोज नहाने के लिए नाखून काटने के लिए, स्वच्छ कपड़ा का पहनना ,दांतो को नियमित साफ रखने के लिए ब्रश आदि अच्छी आदतों को सिखाना चाहिए! मौके पर आदेश कुमार, नवनीत कुमार, अमन कुमार, अर्णव आदि उपस्थित थे!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !