छात्रों को भारत लाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग


रूस और यूक्रेन के बीच तनातनी के बीच भारतीय मूल के कई छात्र यूक्रेन में फंसे हैं। इनमें समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड के मालीनगर निवासी रामनरेश साह का पुत्र राकेश कुमार,मोo नगर के सुल्तानपुर के निवासी जितेन्द्र सिंह की पुत्री प्रिया सिंह तथा शाहपुर पटोरी के दरवा पंचायत के हरिताजपुर गावं के निवासी संजय चौधरी के पुत्र विमल प्रकाश सहित उत्तर बिहार के 04 दर्जन से अधिक छात्र शामिल हैं।


वहां रहने वाले लोग डर के साये में जी रहे हैं और सभी लोगों को परमाणु युद्ध का डर सता रहा है। राजद राष्ट्रीय परिषद के पूर्व सदस्य सह - राजद पर्यावरण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संजीव कुमार राय ने भारत सरकार से छात्रों को सकुशल वापस लाने की मांग की है। राजद नेता ने कहा कि यूक्रेन में सभी भारतीय छात्र घोर मानसिक तनाव में जी रहे हैं। 
छात्रों के परिजन भी भारत में अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित है l भारत सरकार की ओर से अपने छात्रों को वापस लाने के लिये दिल्ली से यूक्रेन की फ्लाइट की घोषणा की गई है l लेकिन अभी फ्लाइट की शुरुआत नहीं हुई है। 
संकट की घड़ी में विदेश में रह रहे भारत के छात्रों को देश की सरकार से अपेक्षाएं होती है। ऐसे में सभी छात्रों को भारत लाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने की जरूरत है। 
राजद नेता ने विशेष फ्लाइट की व्यवस्था करने व सरकारी खर्च पर बच्चो को भारत वापस लाने का अनुरोध केन्द्र सरकार से किया है। उन्होंने आशा जताई कि होली के पहले सभी छात्र सकुशल अपने घर पर होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !