राजस्व एवं आंतरिक संसाधन की हुई समीक्षा बैठक

दरभंगा, समाहरणालय अवस्थित बाबा साहेब डॉ.भीमराव अंबेडकर सभागार में जिलाधिकारी दरभंगा राजीव रौशन की अध्यक्षता में राजस्व एवं आंतरिक संसाधन की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।आरटीपीएस की समीक्षा के दौरान उन्होंने 
आरटीपीएस में दरभंगा सदर, बहादुरपुर एवं बहेड़ी में अत्यधिक मामले लंबित रहने के कारण दोनों अंचलाधिकारी को कड़ी हिदायत देते हुए 01 सप्ताह में कार्य को निष्पादन करने का समय दिया।
दाखिल खारिज के मामले की समीक्षा के दौरान सबसे खराब स्थिति कुशेश्वरस्थान पूर्वी, मनीगाछी, बहादुरपुर, जाले एवं बहेड़ी का पाया गया, इसमें 63 दिन से अधिक मामले बहादुरपुर एवं दरभंगा का पाया जिसके कारण उन्हें 01 सप्ताह के अंदर कार्य को निष्पादित करने का निर्देश दिया गया।
     कर्मचारी वार समीक्षा में जिन कर्मचारियों का कार्य अच्छा नहीं पाया गया उन्हें भी हिदायत देते हुए 01 सप्ताह के अंदर कार्य पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया गया।
उन्होंने भूमि सुधार उप समाहर्ता को भी निर्देशित किया गया कि 63 दिन से अधिक लंबित मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए अपील में नियमानुसार दंड देने की कार्रवाई करें।
      परिमार्जन एवं एलपीसी में काफी मामले लंबित पाए गए हैं। उन्हें भी शीघ्र निष्पादित कराने का निर्देश दिया गया,जल निकायों से अतिक्रमण हटाने हेतु सभी अंचलाधिकारी को निर्देशित किया गया।
उन्होंने कहा कि भूमि विवाद के मामले भी विवादों को 11 श्रेणी में सूचीबद्ध करने एवं तदनुसार अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। सभी अंचलाधिकारी को प्रत्येक शनिवार को बैठक करने का निर्देश दिया गया।
  राजस्व के बाद आंतरिक संसाधन की भी समीक्षा की गई जिसमें वित्तीय वर्ष समाप्ति को ध्यान में रखते हुए पदाधिकारियों को शत-प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया गया।
बैठक में अपर समाहर्ता विभूति रंजन चौधरी, जिला परिवहन पदाधिकारी रवि कुमार एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !