Thank God: बच्चे भी देख सकेंगे अजय देवगन की 'थैंक गॉड', कुछ कट्स के बाद सेंसर ने फिल्म को दिया U/A सर्टिफिकेट

Thank God Release अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म थैंक गॉड को सेंसर ने कुछ कट्स के साथ पास कर दिया है। फिल्म को CBFC ने U/A सर्टिफिकेट दिया है। सिनेमाघरों में थैंक गॉड 25 अक्टूबर को दस्तक दे रही है।


अजय देवगन अपनी फिल्म 'थैंक गॉड' के साथ इस दिवाली सिनेमाघरों में दस्तक दे रहे हैं। हाल ही में उनकी फिल्म का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज किया गया था जिसके बाद दर्शकों में फिल्म को लेकर खासा उत्साह नजर आया। हालांकि कुछ ने 'थैंक गॉड' पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया। खासकर अजय देवगन के कैरेक्टर को, जो फिल्म में चित्रगुप्त के रूप में नजर आ रहे हैं।


सेंसर से पास हुई 'थैंक गॉड'

मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक फिल्म के मेकर्स ने डैमेज कंट्रोल कर लिया है ताकि 'थैंक गॉड' को रिलीज के बाद किसी मुसीबत का सामना मा करना पड़े। इसी बीच निर्माताओं ने पिछले हफ्ते 'थैंक गॉड' का एक नया ट्रेलर रिलीज किया गया था। इसमें दिखाया गया है कि अजय देवगन सीजी नाम का एक किरदार निभा रहे हैं। निर्माताओं को लगा कि उन्हें चित्रगुप्त के रूप में संबोधित करने से बचने में ही बुद्धिमानी है। इसलिए, उन्होंने शॉर्ट फॉर्म सीजी का इस्तेमाल किया।


थैंक गॉड' को मिला U/A सर्टिफिकेट

दूसरी तरफ थैंक गॉड को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने प्रमाणित किया है। फिल्म को तीन मॉडिफिकेशन के साथ U/A सर्टिफिकेट दिया गया है। सबसे पहले, भगवान हनुमान की मूर्ति को मिठाई चढ़ाने के सीन के एक शॉट को बैक शॉट एंगल से बदल दिया गया। दूसरे, शराब के ब्रांड का नाम धुंधला कर दिया गया और अंत में, डिस्क्लेमर को बदला गया है और साथ ही इसकी इसकी लंबाई बढ़ा दी गई ताकि फिल्म देखने वालों को इसे पढ़ने के लिए पर्याप्त समय मिल सके


रामसेतु से होगी टक्कर

इन बदलावों के बाद, थैंक गॉड को 20 अक्टूबर को सेंसर से सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए सर्टिफिकेट मिल गया। फिल्म की लंबाई, जैसा कि सर्टिफिकेट पर बताया गया है, 121 मिनट, यानी 2 घंटे और 1 मिनट है। बता दें कि 25 अक्टूबर को ही अक्षय कुमार की रामसेतु भी रिलीज हो रही है। इस फिल्म को भी कुछ कट्स के बाद सेंसर से U/A सर्टिफिकेट ही मिला है।









एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !