बैंगलोर में रह रहे लोगों को बिहार की हर सामग्री बैंगलोर में मिल जाएगी एक ऑर्डर पे जिसका उदघाटन आई॰पी॰एस॰ विकास वैभव जी ने किया

बंगलोर/ज्योति कुमारी झा आज विलकार्ट बेंगलुरु ऑपरेशन की शुरुआत श्री विकास वैभव (आईपीएस), पुलिस महानिरीक्षक,बिहार सरकार, एलआईबी के संस्थापक के कर कमलों के द्वारा दोपहर 12 .15 मे, 2/1 ब्रज, चौथा क्रॉस, 27वां मुख्य वीजीएस लेआउट, बेंगलुरु-560047 मे सम्पन हुआ।

इस नए केंद्र के उद्घाटन के द्वारा, हमारा लक्ष्य बेंगलुरु में हमारे ग्राहक जो पिछले तीन वर्षों से हमारे उत्पाद को खरीद कर हमे सहयोग कर रहे है उनको अब कम समय और पहले से कम मूल्य पर उत्पाद को उपलबद्ध कराना है। सर्दियों के इस मौसम में, हम अपने लोकप्रिय मकर संक्रांति स्पेशल (चुरा और तिलकुट किट) उत्पादों के साथ बिहार के लोगों को परोसने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। अब बेंगलुरु मे फार्म फ्रेश, क्वालिटी हेल्दी प्रोडक्ट्स का फास्ट डिलीवरी किफ़ायती कीमतों की सुविधा के साथ विलकार्ट के उत्पाद को प्राप्त कर पायेगे, इस अवसर पर मासिक सदस्यता के अभियान को भी बेंगलुरु मे प्रारंभ किया गया , इसके माध्यम से पूरे साल मे घरेलू खाने पीने के समान जैसे मिलेट , फ्रेश आटा , गेहू (सोना-मोती, खपली, बंशी , शरवती) , चावल (काला नमक/ बुद्धा सुगंधित शुगर फ्री राइस , कतरनी ,बासमती , सोनम मंसूरी , सोना चूर ), दलिया, सभी प्रकार के दाल , A2 घी, सरसों तेल , मसाले पोहा/चूरा एवं अन्य कृषि उत्पाद जो रोजाना घर मे प्रयोग होता है। पूरे साल के ऑर्डर मात्रा के अनुसार बिहार के किसान यह उपजायेगे और उनके उत्पाद को विलकार्ट बाजार देगी ।
 
साथ ही साथ आज बिहार मे समारोह के अवसर पर भोज-भात मे बिहार के लोगों के ऑर्डर और होम डेलीवेरी सर्विस को पूरा करने के लिए भी bulkorder.villkart.com (बल्क-ऑर्डर.विलकार्ट ) का भी लॉन्च श्री विकास वैभव के कर कमलों के दवार किया गया । VILLKART बल्क ऑर्डर सेवा की मदद से शादी/विवाह एबं अन्य समारोह के अवसर पर भोज का आयोजन मे प्रयोग मे आने वाले सामन का अनलाइन ऑर्डर एवं होम डेलीवेरी की सर्विस मिलेगी। यह योजना भी अप्रत्यक्ष रूप से किसानों की आमदनी बढाने मे एवं जॉब के अवसर मे मददगार सवित होगा


इस अवसर पर श्री विकास वैभव ने विलकार्ट के फाउंडर निर्देशक संतोष कुमार को एस स्टार्टउप के पहल एवं सफलता के लिए विलकार्ट के सभी टीम के लोगों को शुभकमानए भी दिया एवं साथ ही साथ बिहार के बाहर रह रहे सभी बिहारीवासी को संदेश भी देते हुए कहा की विलकार्ट के माध्यम से बिहार से सभी प्रामाणिक उत्पाद पैन इंडिया और विदेशों तक मे भी आन-लाइन के माध्यम से ऑर्डर कर होम डिलीवेरी प्राप्त कर सकते है। 

इस अवसर पर संतोष कुमार, फाउंडर निर्देशक ने श्री विकास वैभव से बात करते हुए कहा कि विलकार्ट 2020 मे करोना के कठिन समय मे बिहार के आदर्श ग्राम खनवाँ , नवादा से शुरू कर पिछले 3 वर्षों से हर अवसर पर बिहार की सोंधी मिट्टी चाहे मकर संक्रांति पर कतरनी/बासमती चूड़ा और तिलकुट हो, आम/लीची के मौसम मे मालदह /जरदालू आम और शाही लीची हो, छठ पूजा पर ठेकुआ/सूप/दौरा हो या बिहार का प्रसिद्ध शुद्ध सतू , सिलाव का खाजा, गया का एनर्सा , तिसीऔरी, अदौरी आदि से जोड़े रखती है। बेंगलुरु का यह केंद्र अपने उपभोक्ताओ को प्रामाणिक बिहार उत्पादों का डिलीवरी कम समय और कम लागत मे कर पाएगी । संतोष कुमार , विलकार्ट के फाउंडर निर्देशक ने कहा की आने वाले समय मे सभी मेट्रो सिटी मे इस तरह के केंद्र खोलने की योजना है और बिहार स्टोर भी खोले जायेगे। बिहार मे एग्री सेक्टर मे असीम संभानाए है, इस पर बेहतर तरीकों से काम करने की जरूरत है। चुकी LIB (लेट्स इन्सपाइर बिहार) का मकसद ही बिहार का विकास, बिहारी के दवार ही संभव है। संतोष कुमार ने बिहार से बाहर रह रहे बिहारियों से यह अपील भी कर रहे है की आप बिहार से बाहर रह कर बिहार के विकास मे अपना योगदान सिर्फ बिहार के कृषि उत्पाद को खरीद कर अपना सहयोग प्रदान कर सकते है। यह प्रयास बिहार के किसान की आय में बढोतरी और नौकरी के अवसर पैदा करने के लिए कारगर कदम है । 


श्री विकास वैभव के साथ कार्यक्रम मे उनके साथ प्रियंका झा संस्थापक "द पीपल स्टेज", आलोक रंजन निदेशक "शिक्षा समता उद्यमी", सोनू शर्मा, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, बिहार भी रहे । कार्यक्रम को सफल बनाने में अनंग साकेत, ब्रजेश कुमार व अर्चना कुमारी का योगदान बहुत सराहनीय है। कार्यक्रम में लेट्स इंस्पायर बिहार के सदस्य के. एम. प्रसाद, मे लेट्स इन्सपाइर बिहार के सदस्य के एम प्रसाद, आलोक कुमार राय, कुणाल वत्स, आलोक कुमार, डॉक्टर जावेद ठाकुर उपस्थित रहे!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !