अमरपाटन विधानसभा सीट में पहली बार महिला दावेदारों ने ठोकी ताल

विधानसभा 2023 चुनाव को लेकर जिले में धीरे-धीरे चुनावी रंग चढ़ने लगा है. राजनीतिक दल चुनावी तैयारी में जुट गए हैं. टिकट के दावेदारों के बीच रस्साकसी तेज होने लगी है. भाजपा कांग्रेस दोनों में इसको लेकर विशेष सरगर्मी है. जिले में पहली बार महिला दावेदार भी खुलकर सामने आईं हैं. अमरपाटन सीट पर कांग्रेस से नगर परिषद की पार्षद तो भाजपा से जनपद अध्यक्ष माया विनीत पाण्डेय जिला पंचायत सदस्य पूजा सूरज गुप्ता और पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजेश्वरी सिंह पटेल पूनम कुशवाहा ने दावेदारी की है


अमरपाटन विधानसभा सीट से इस बार बीजेपी और कांग्रेस से महिलाओं ने टिकट के लिए दावेदारी की है।

 विधानसभा चुनाव (को लेकर जिले में धीरे-धीरे चुनावी रंग चढ़ने लगा है. जैसे-जैसे मौसम में ठंड बढ़ती जा रही है, वैसे ही वैसे जिले में चुनावी गर्मी बढ़ने लगी है. एक तरफ राजनीतिक दलों की जनता के बीच गतिविधियां बढ़ गई हैं तो दूसरी तरफ टिकट के दावेदारों के बीच रस्साकसी तेज होती भी दिखने लगी है. भाजपा और कांग्रेस दोनों में इसको लेकर विशेष सरगर्मी है. जिले में पहली बार महिला दावेदार भी खुलकर सामने आईं हैं.

ये महिला दावेदार टिकट को लेकर न केवल पार्टी में अपना समीकरण बैठाने मे जुटे हैं बल्कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से क्षेत्र में भी अपना माहौल बना रहे हैं.अमरपाटन सीट पर इस बार कांग्रेस से पार्षद बनी दीपा मिश्रा भी महिला कोटे से टिकट की दावेदार है नगर परिषद चुनाव में रामनगर के वार्ड नंबर तीन से सुर्खियों में आई एवं रामनगर क्षेत्र में मरी हुई कांग्रेस को जिंदा करने वाली राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल सांसद गणेश सिंह एवं पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष के सघन प्रचार कई बार घर घर दौरे के बाद भी भाजपा प्रत्याशी की जमानत जप्त कराने और मात्र 28 वोटो में सीमित कर देने वाली पार्षद दीपा मिश्रा धन बाहुबल से मजबूत राजनीतिक पृष्ठ भूमि से मजबूत है इनके कांग्रेस पार्टी में आने से रामनगर नगर परिषद में कांग्रेस पांच वार्डो पर चुनाव जीती कई वार्डो में कम वोटो से हार का सामना करना पड़ा इनके कांग्रेस में आने से पूरे क्षेत्र में कांग्रेस के प्रति एक माहौल बना हालंकि उन्होंने अपना समर्थन तन मन धन से राजेंद्र सिंह दादा भाई के साथ होने की बात कही है वही भाजपा नेत्री राजेश्वरी सिंह का कहना है कि महिलाओं की आधी आबादी है. इस बार पार्टी को महिला को टिकट देना चाहिए.

भाजपा से इस बार जनपद पंचायत अध्यक्ष माया विनीत पाण्डेय दावेदारी कर रही हैं।जिला पंचायत सदस्य पूजा गुप्ता ने भी टिकट की दावेदारी जतायी है. माया पाण्डेय का कहना है कि आधी आबादी की समस्याओं को न केवल समझेंगी, बल्कि नीतियों और योजनाओं में उनका हल तलाशने के मार्ग भी सुझाएंगी.माया आगे कहती हैं कि देश के प्रधानमंत्री मोदी कई बार कह चुके हैं कि भारत ‘महिला विकास’ से ‘महिला के नेतृत्व में विकास’ की तरफ आगे बढ़ रहा है. जिस पार्टी में महिलाओं का इतना सम्मान हो तो वो कैसे नहीं महिलाओं को टिकट देगी. इसलिए उन्हें पूरा भोरसा है कि अमरपाटन विधानसभा से उन्हें बीजेपी से टिकट मिलना तय है वही तीसरे मोर्चे के रूप में आई नई पार्टी विंध्य प्रदेश पार्टी से वंशिका सिंह भी अपनी दावेदारी पेश की है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !