समस्तीपुर कॉलेज में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन

 

समस्तीपुर समस्तीपुर कॉलेज , समस्तीपुर की इकाई राष्ट्रीय सेवा योजना एवं दर्शनशास्त्र विभाग के तत्त्वावधान में ´राष्ट्रीय युवा दिवस` के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ० सत्येन कुमार एवं नेतृत्व कार्यक्रम पदाधिकारी महेश कुमार चौधरी ने किया।


मंच संचालन डॉ०आशीष पाण्डेय ने किया ।प्रधानाचार्य ने इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि " राष्ट्र के विकास में युवाओं का महत्त्वपूर्ण योगदान है। भारत में लगभग 54% लोग युवा है । इन युवाओं को उन्नति और सद्गति में लगना होगा तभी विश्व में हमारी विशेष पहचान बनेगी । हम विश्व के कल्याण में अपना योगदान दे सकते है । इसके लिए हमें स्वामी विवेकानंद के पद चिन्हों पर चलने और उनके विचारों को आत्मसात करने की आवश्यकता है ।" वरीय प्राध्यापक डॉ० सच्चिदानन्द तिवारी ने कहा कि " युवाओं में चरित्र निर्माण करने पर जोर देना चाहिए । राष्ट्र निर्माण में युवा शक्ति का निर्णायक योगदान है । यवकों को अपने लक्ष्य के प्रति सतत प्रयन्नशील रहना चाहिए और यह प्रयास लक्ष्य प्राप्ति तक जारी रहना चाहिए ।

महेश कुमार चौधरी ने युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि "हमें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए निरन्तर प्रयास करते रहना चाहिए " और वक्ताओं में डॉ० दयानंद मेहता , डाॅ० खुर्शीद आलम , डॉ० नागमणि आलोक , डॉ० मेराज आलम , डॉ० मनोहर पाठक आदि ने युवाओं का अपने विचारों से उत्साहवर्धन किया तथा कतिपय छात्रों में अमरजीत कुमार , सूर्यकान्त कुमार , पंकज , रामनारायण मंडल ने अपना विचार रखा । इस अवसर पर प्रियंका ,रूपम , कुणाल , रूपेश , आदित्य राज एवं अनेक शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी उपस्थित हुए । धन्यवाद ज्ञापन डॉ० उपासना झा ने दिया । राष्ट्रगान के पश्चात कार्यक्रम का समापन हुआ ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !