YouTube की कमाई से युवक ने खरीदी AUDI.

पटनाः करोना महामारी के बाद लोगों का रोजगार, धंधे पर काफी बुरा असर पड़ा हैं,युवाओं को पढ़ाई लिखाई करने के बावजूद भी ढंग का रोजगार नहीं मिल रहा है, लग  पढ़ लिख कर घर बैठने को मजबूर हैं। ऐसे में कुछ लोग सोशल मीडिया के माध्यम से रुपए कमा रहे हैं। वहीं बिहार के हर्ष राजपूत ने भी ऐसा ही कुछ कर दिखाया है। उसने YouTube की कमाई से न केवल घर का लोन उतारा बल्कि 50 लाख की ऑडी कार भी खरीदी है।

दरअसल, औरंगाबाद के जसोइया गांव के 27 वर्षीय हर्ष राजपूत YouTube पर कॉमेडी वीडियो बनाते हैं। लॉकडाउन के दौरान ही उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया। अपने वीडियोज में वे रिपोर्टर की भूमिका में होते हैं और ताजातरीन मुद्दों के इर्द-गिर्द कॉमेडी करते हैं। उनकी वीडियो में Bad Words का इस्तेमाल होता है, जिसकी वजह से उन्हें चेतावनी देनी होती है कि कुछ लोगों को वीडियो पसंद नहीं आ सकता है।


वहीं हर्ष राजपूत का कहना है कि YouTube Adsense से वे एक महीने में 8 लाख रुपए तक कमा चुके हैं। इसके अतिरिक्त ब्रांड प्रमोशन से वे अतिरिक्त कमाई करते हैं। बता दें कि हर्ष राजपूत के चैनल पर 33 लाख सब्सक्राइबर्स हैं। उनके सबसे पॉपुलर वीडियो को 2 करोड़ बार देखा गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !