कांग्रेस की सरकार आते ही नर्सिंग घोटाले की होगी जांच, छात्र नेता के साथ मुजरिमों की तरह व्यवहार निंदनीय: कमलनाथ

युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी के नेतृत्व में NSUI कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी से की मुलाकात


पूर्व सीएम कमलनाथ से भेंट कर छात्र नेता रवि परमार ने बताई पुलिस प्रताड़ना की कहानी

भोपाल - युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी के नेतृत्व में एनएसयूआई का एक डेलिगेशन आज पीसीसी चीफ कमलनाथ से मिलने पहुंचा। विगत दिवस राजधानी भोपाल में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए गए छात्र नेता रवि परमार भी इसमें शामिल थे। यहां उन्होंने पीसीसी चीफ को पुलिस प्रताड़ना की पूरी कहानी बताई। पूर्व सीएम ने परमार को आश्वासन दिया कि पूरी कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी है और छात्रों के लिए हम सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेंगे।


युवा कांग्रेस नेता त्रिपाठी ने पूर्व सीएम को बताया कि छात्र नेता रवि परमार को झूठे प्रकरण दर्ज करके सेंट्रल जेल भेज दिया गया था जिसकी शिकायत मानवाधिकार आयोग सहित भोपाल पुलिस कमिश्नर से की गई है। त्रिपाठी ने कमलनाथ को बताया कि पूरे प्रदेश में छात्र छात्राओं और युवाओं की आवाज उठाना और उनकी हक की लड़ाई लड़ने में एनएसयूआई और युवा कांग्रेस के साथियों को जेल भेजा जा रहा है ।


युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने कमलनाथ से कहा कि प्रदेश के नर्सिंग छात्र छात्राएं चाहते हैं कि जल्द से जल्द जिन लोगों ने इस प्रकार का दुर्व्यवहार किया है छात्र नेता रवि परमार के साथ तुरंत ही उन पर कार्यवाही हो और जो भी पुलिसकर्मी उस में उपस्थित थे। जिन्होंने अभद्र भाषा का का प्रयोग किया है उनको तुरंत सस्पेंड किया जाए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के इशारों में पुलिस द्वारा छात्र छात्राओं को आवाज को दबाया जा रहा है


इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी आप लोगों के साथ खड़ी है वहीं कमलनाथ ने "लड़ेंगे और जीतेंगे" का नारा दिया और कहा कि यह छात्र छात्राओं और युवाओं की आवाज को दबा नहीं सकते छात्र और युवा इस देश का भविष्य हैं और छात्र छात्राओं और युवाओं के भविष्य के साथ जिस प्रकार का भारतीय जनता पार्टी की सरकार खिलवाड़ कर रही है यह अत्यंत ही निंदनीय है उन्होंने कहा कि यह मुद्दा हम विधानसभा में उठाएंगे की राजनीति के चक्कर में भारतीय जनता पार्टी ने किस प्रकार नर्सिंग घोटाला को दबाने के लिए छात्रों को प्रताड़ित कर रही है। साथ ही कांग्रेस सरकार आते ही नर्सिंग घोटाले की जांच करेंगे।


दरअसल, एनएसयूआई मेडिकल विंग के प्रदेश संयोजक रवि परमार के नेतृत्व सैकड़ों की संख्या में नर्सिंग और पैरामेडिकल के छात्र छात्राएं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के बंगले का घेराव करने पहुंचे थे। इस दौरान मंत्री सारंग के बंगले पर पहुंच कर छात्रों ने जमकर नारेबाजी की साथ ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री से इस्तीफे की मांग भी की थी। और धरना शुरू होने के थोड़ी ही देर बाद पुलिस प्रशासन ने मौके पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया। पुलिस द्वारा छात्र छात्राओं को खदेड़-खदेड़कर बर्बरतापूर्वक पीटा गया। और छात्र नेता रवि परमार को एक मुजरिम की तरह हथकड़ी पहनाकर बाइक में बिठाकर थाने ले जाया गया। और थाने में ले जाकर पुलिस ने छात्र नेता रवि परमार को गंदी गंदी गालियां दी अभद्र भाषा का प्रयोग किया और कहा अब आए तुम्हारे कमलनाथ और दिग्विजय बचाएं देखता हूं कौन आता है सबको देख लूंगा।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !