NHM के संविदा नर्सिंग स्टाफ और फार्मासिस्ट के अभ्यर्थियों ने स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी और स्वास्थ्य आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

भोपाल। मध्य प्रदेश NHM के संविदा नर्सिंग स्टाफ और फार्मासिस्ट के अभ्यर्थियों ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राजधानी भोपाल स्थित एनएचएम कार्यालय के मुख्यद्वार पर तालाबंदी के बाद अब अभ्यर्थियों ने स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी और स्वास्थ्य आयुक्त को ज्ञापन सौंपा है। इसमें पिछले साल एनएचएम द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा के रिजल्ट जारी करने की मांग की गई है। 



स्वास्थ्य मंत्री को संबोधित ज्ञापन में लिखा गया है कि, 'इस भर्ती परीक्षा में 50% ऐसे परीक्षार्थी है जिन्होंने कोरोना जैसे महासंकट में अस्थाई मानव संसाधन के तहत सभी शासकीय अस्पतालों में आपके एक आदेश पर 24 घंटे अपनी सेवा दी है और आपसे बार-बार निवेदन किए जाने पर भी आपने हम सभी को पुनः नियुक्ति नहीं दी। अब वर्तमान में इस भर्ती के माध्यम से हम कड़ी मेहनत करके शासकीय सेवा में आना चाहते हैं जिसके लिए आज भी हमें रिजल्ट का बहुत अधिक विलंब होने पर भी इंतजार करना पड़ रहा है।'


दरअसल, पिछले साल 3 और 4 अगस्त को एनएचएम द्वारा भर्ती परीक्षा करवाई गई थी। लेकिन सात महीने बीतने के बावजूद अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। इसी बात को लेकर संविदा नर्सिंग स्टाफ और फार्मासिस्ट के अभ्यर्थियों में रोष है। सोमवार को एनएसयूआई मेडिकल विंग के प्रदेश संयोजक रवि परमार के नेतृत्व में सभी अभ्यर्थी चिकित्सा मंत्री प्रभुराम चौधरी के बंगले पहुंचे और उन्हें अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।



 इस दौरान छात्र नेता रवि परमार ने कहा कि एनएचएम में फर्जीवाड़े और भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है। एनएचएम में परीक्षा होने के पहले ही पेपर लाखों रूपए में बेचा जाता है वहीं भर्ती परीक्षाओं में भी फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। संविदा नर्सिंग स्टाफ और फार्मासिस्ट की भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी रिजल्ट की मांग को लेकर कई बार ज्ञापन दे चुके हैं। उसके बावजूद उनका रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। एनएचएम के मनमानी के विरुद्ध अभ्यर्थियों में रोष है इसके बाद भी यदि एनएचएम जल्द रिजल्ट घोषित नहीं करती तो हम उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।


बता दें कि बीते दिनों NHM के संविदा नर्सिंग स्टाफ और फार्मासिस्ट के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन भी देखने को मिला। यहएनएसयूआई मेडिकल विंग के नेतृत्व में संविदा नर्सिंग स्टाफ और फार्मासिस्ट के अभ्यर्थियों ने एनएचएम कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी की थी। इस दौरान एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार ने एनएचएम कार्यालय के मुख्यद्वार पर ताला भी जड़ दिया था अब अभ्यर्थियों ने स्वास्थ्य मंत्री को एक बार फिर ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगें पूरी करने की गुहार लगाई हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !