मध्य प्रदेश के किसानों के लिए किसान चौपाल का आयोजन करेगी सरकार

भोपाल आज भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा जिला भोपाल द्वारा किसान हितैषी योजनाओं को लेकर प्रेस वार्ता आयोजित की गई I जिसमें किसान मोर्चा भोपाल जिला उपाध्यक्ष श्री अमित सिंह जादौन जी, जिला मंत्री भोपाल श्री रत्नेश सिंह जी, श्री देवांश सिंह मेहर जी, श्री अमन आदित्य राजपूत जी उपस्थित रहे I जिला उपाध्यक्ष अमित सिंह जादौन जी ने बताया हम गांव गांव पंचायत पंचायत जाएंगे किसान चौपाल लगाएंगे


जिसमें प्रदेश अध्यक्ष चौधरी सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने किसान मोर्चा के पदाधिकारियों को आगामी कार्य योजना से अवगत कराया। साथ ही बैठक में प्रदेश के हर गांव में किसान चौपाल कार्यक्रम आयोजन किया जाना सुनिश्चित किया गया। उन्होंने कहा कि बीजेपी किसान मोर्चा के पदाधिकारी सभी जिलों और मंडल के हर गांव में जाकर किसान चौपाल का आयोजन करेंगे, जिसमें पीएम मोदी और शिवराज सरकार की किसान सम्मान निधि , किसान कल्याण निधि , फसल बीमा योजना, अनदुान द्वारा ट्रांसफार्मर योजना, सबंल योजना, ट्रैक्टर योजना, ब्याज ऋण माफी जैसी योजनाओं से अवगत कराएंगे।

इस मौके पर ‘जनसारथी’ से बात करते हुए रत्नेश सिंह ने मोदी और शिवराज सरकार की जमकर तारीफ की. साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि किसानों के हित के लिए बात करने वाली कांग्रेस को यह नहीं पता है कि खेत में गेंहू लगते हैं या पेड़। वहीं, कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट कर मूंग खरीदी के पंजीयन की तारीख बढ़ाने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान भाईयों-बहनों के हित में ग्रीष्मकालीन मूंग और उड़द खरीदी के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर पंजीयन की तिथि 31 मई 2023 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। उन्होंने प्रदेश के सभी किसानों की ओर से सीएम शिवराज का आभार जताया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !