गया के आमस टोल पलाजा को इस महीने 11 लाख रुपए नुकसान का अनुमान, कैमूर डिड़ीखिली के पास बढ़ा ट्रैफ़िक

गया में इस महीने अन्य महीनों की भांति टोल प्लाजा से वाहनों की कम आवाजाही हो रही है। आंकड़ा देखा जाएगा तो इस महीने 25 लाख रुपए की वसूली होने का अनुमान है जो पूर्व से करीब 11 लाख रुपया कम होगा। कैमूर में पर्व को ले ट्रैफिक बढ़ा है।


देश की सबसे व्यस्त मानी जाने वाली सड़कों में शामिल राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो यानी जीटी रोड पर आमस के सांवकला स्थित टोल प्लाजा का आंकड़ा देखा जाए तो दीपावली जैसे पर्व के मौके पर पिछले कई वर्षों की भांति इस वर्ष टोल प्लाजा पर छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही कम हुई है। जबकि पूर्व में दीपावली जैसे पर्व के मौके पर टोल प्लाजा से छोटे बड़े वाहनों की संख्या ज्यादा होती थी। टोल प्लाजा की देखभाल में शामिल टोल कर्मी उदय यादव ने बताया कि टोल-प्लाजा के चुंगी का जिम्मा राजस्थान के शिवा कारपोरेशन लिमिटेड के हवाले है। पिछले कई महीने से टोल प्लाजा पर प्रत्येक महीने का आंकड़ा मिलाया जाए तो प्रतिदिन करीब 11 हजार छोटे बड़े वाहन टोल प्लाजा से पास करते थे जिससे करीब 36 लाख रुपए के करीब चुंगी वसूली होती थी। 


गया में टोल प्लाजा से कम आवाजाही 


इस महीने में दीपावली पर्व है उम्मीद की जा रही थी कि ज्यादा संख्या में इस महीने टोल प्लाजा से वाहनों का आवाजाही होगा जिससे टोल पर और ज्यादा चुंगी वसूली होगी। लेकिन इस महीने के प्रति दिन हो रही वसूली का आंकड़ा देखा जाएगा तो इस महीने में और महीनों के भांति इस महीने में वाहनों की टोल प्लाजा से कम आवाजाही हो रही है। उन्होंने कहा कि आंकड़ा देखा जाएगा तो इस महीने में करीब 25 लाख रुपए की वसूली होने का अनुमान है जो पूर्व के महीने से करीब 11 लाख रुपया कम होगा। इस टोल पर करीब 150 टोल कर्मी कार्य कर रहे हैं


कैमूर में जीटी रोड पर पर्व को ले बढ़ा ट्रैफिक 


जीटी रोड पर सामान्य दिनों की अपेक्षा दीपावली व छठ पर्व को ले ट्रैफिक बढ़ा है। दुर्गावती थाना क्षेत्र के डिड़ीखिली गांव के समीप अवस्थित टोल प्लाजा के मैनेजर अभिषेक सिंह ने बताया की जीटी रोड पर इधर पांच दिनों में ट्रैफिक का दवाब बढ़ा है। टोल प्लाजा पर फास्ट टैग की व्यवस्था होने से जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं हो रही है। यातायात नियंत्रित करने के लिए और प्लाजा के सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं।हर लेन वे वाहनों को कतारबद्ध करके निकालने का प्रयास करते हैं। इससे यात्रियों को परेशानी नहीं होती है।








एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !