दीवाली और छठ पूजा पर्व पर बिहार जाने वाली सभी ट्रेनों की सीटें फुल, रेलवे चलाएगा 108 ट्रेनें

दीवाली और छठ पर्व पर बिहार जाने वाली सभी ट्रेनों की सीटें फुल हो चुकी है। कई ट्रेनों में रिजर्वेशन नहीं हो रहे तो कई में लंबी वेटिंग है। ऐसे में यात्रियों की सुविधा के रेलवे 180 ट्रेनें चलाएगा। अगले दो महीनों के लिए भी सीटें नहीं हो रही कन्फर्म।


नेशन संवाद, बिहार पटना: त्योहार सीजन में इस बार सभी ट्रेनों की सीट हो गई है। इससे अब दिवाली व छठ पूजा पर बिहार जानी वाली सभी ट्रेनों की सीट फुल हो गई है। जिसके कारण ट्रेनों में बिहार जैसे राज्यों में जाने वालों के लिए सीटें कंफर्म नहीं हो रही हैं। रेलवे विभाग के पीआरओ नीरज शर्मा ने बताया कि पूरे नादर्न रेलवे के लिए करीब 780 ट्रेनें चलाई जा रही हैं। जिससे दिल्ली अंबाला रूट पर इनमें से करीब 180 ट्रेनें हैं। जो जल्द चलने वाली है।

दीपावली के साथ ही अब एक और बड़ा त्योहार आने वाले है वो है छठ पूजा। अगर आप भी छठ पूजा के लिए कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। भारतीय रेलवे ने त्योहारी सीजन के चलते यात्रियों की भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा कर दी है। इससे छठ पूजा के मौके पर स्टेशनों पर उमडऩे वाली भीड़ को कंट्रोल किया जा सकेगा।

स्पेशल ट्रेन के माध्यम से ट्रेनों की संख्या में बढऩे से इन ट्रेनों में रेल यात्रियों को आसानी से कंफर्म टिकट भी मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। अगर आप भी कंफर्म सीट पाना चाहते है तो इसके लिए आइआरसीटीसी की अधिकारिक वेबसाइट से आनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं।

ये है वह राज्य, जहां स्पेशल ट्रेनें चलनी

हर बार दिवाली और छठ पूजा के दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पंजाब और हरियाणा राज्यों से बिहार जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी को देखते हुए रेलवे ने यह फैसला लिया है। इन रुट पर रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनों के चलाने से लोगों को बड़ी सहूलियत होगी। अभी कुछ ट्रेनें चल भी चुकी है।






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !