Bihar Civil Court Recruitment: आज है बिहार जिला अदालतों में 7692 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख

Bihar Civil Court Recruitment 2022 बिहार राज्य की जिला अदालतों में 7692 क्लर्क स्टेनो अर्दली आदि पदों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया आज 20 अक्टूबर 2022 की रात 11.59 बजे समाप्त हो जाएगी। आवेदन शुल्क 800 रुपये निर्धारित है।


Bihar Civil Court Recruitment 2022: बिहार में क्लर्क, स्टेनोग्राफर, कोर्ट रीडर-कम-डिपोजिशन राइटर और प्यून/अर्दली की सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। बिहार के जिला अदालतों में इन पदों की कुल 6692 रिक्तियों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज, 20 अक्टूबर 2022 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट, districts.ecourts.gov.in पर एक्टिव किए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन पेज पर जाकर रात 11.59 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं।


Bihar Civil Court Recruitment 2022: बिहार सिविल कोर्ट भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

बिहार सिविल कोर्ट भर्ती 2022 के लिए आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 800 रुपये के शुल्क का भी भुगतान करना होगा, जिसे ऑनलाइन माध्यमों से भरा जा सकेगा। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 400 रुपये है। बता दें कि बिहार जिला न्यायालयों में क्लर्क, स्टेनोग्राफर, कोर्ट रीडर-कम-डिपोजिशन राइटर और प्यून/अर्दली पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त सूचना 12 सितंबर को जारी की गई थी और आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू हुई थी।

Bihar Civil Court Recruitment 2022: बिहार सिविल कोर्ट भर्ती के लिए योग्यता

बिहार सिविल कोर्ट भर्ती 2022 के अंतर्गत क्लर्क, स्टेनोग्राफर और कोर्ट रीडर-कम-डिपोजिशन राइटर पदों के लिए उम्मीदवारों को स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, कंप्यूटर की नॉलेज/ स्टेनोग्राफी / टाइपिंग से सम्बन्धित प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। वहीं, प्यून/अर्दली पदों के लिए उम्मीदवारों को मैट्रिक (10वीं) पास होना चाहिए। साथ ही, मेडिकली फिट और ‘गुड मोरल कैरेक्टर’ का होना चाहिए। सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष है। आयु की गणना 1 सितंबर 2022 से की जानी है।








एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !