Gaya: 18 प्रखंडो के 136 पंचायतों के 1283 राजस्व गांव के किसानों को मिलेगा अनुदान

अनियमित एवं अल्पवर्षापात के कारण जिले में उत्पन्न सुखाड़ की स्थिति बनी। जिले के 18 प्रखंडो के 136 पंचायतों के 1283 राजस्व गांव के अंतर्गत आने वाले गांव टोलो में रहने वालों के परिवारों को 35 सौ रुपये अनुग्रहित राहत राशि बैंक खाते में सीधे स्थानांतरित होगा

इस वर्ष अनियमित एवं अल्पवर्षापात के कारण जिले में उत्पन्न सुखाड़ की स्थिति बनी। जिले के 18 प्रखंडो के 136 पंचायतों के 1283 राजस्व गांव के अंतर्गत आने वाले गांव, टोलो में रहने वालों के परिवारों को 35 सौ रुपये अनुग्रहित राहत राशि पीएफएमएस के माध्यम से लाभार्थियों के बैंक खाते में सीधे स्थानांतरित किया जाना है। इसी परिप्रेक्ष्य में बुधवार की शाम को जिला पदाधिकारी डा. त्यागराजन एसएम ने वरीय पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, अंचलाधिकारी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की।

एक भी परिवार का नाम न छूटेः डीएम

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया की पोर्टल पर जितने भी परिवारों का नाम प्रविष्ट किया गया है, उनका सत्यापन अगले दो दिनों में कर लें। सत्यापन के दौरान एक भी परिवार का नाम न छूटे तथा गलत/अयोग्य नाम का प्रविष्टि नहीं होना चाहिए। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया कि सर्वेक्षणकर्ता से सर्वेक्षण के उपरांत प्रमाण पत्र अवश्य लें। साथ ही शुक्रवार को पंचायत स्तर अनुश्रवण समिति की बैठक कराएंगे। 

दो दिन में भुगतान हेतु अग्रसारित करें

राजस्व गांव एवं वार्ड की संबद्धता संबंधी विहित प्रपत्र में प्रतिवेदन प्रभावित परिवादी की संख्या के साथ उपलब्ध कराए। अगले दो दिन में परिवारों की सूची भुगतान हेतु अग्रसारित कर दिया जाए।वीडियो कांफ्रेंसिंग में उप विकास आयुक्त, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, सदर, वरीय उप समाहर्ता, डीपीओ आईसीडीएस आदि शामिल थे।








एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !