आज हेमंत सोरेन करेंगे झारखंड कैबिनेट की बैठक.. अस्‍थायी कर्मचारियों को फिर झटका, वित्त विभाग का प्रस्ताव खारिज

Jharkhand Cabinet Meeting राजनीतिक अस्थिरता की आशंकाओं के बीच आज झारखंड कैबिनेट की अहम बैठक हो रही है। सरकार से मिली सूचना के मुताबिक मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की अगुआई में होने वाली राज्‍य मंत्रिपरिषद की बैठक में कई बड़े फैसले लिए जाएंगे।

Jharkhand Cabinet Meeting शुक्रवार को राज्य कैबिनेट की बैठक को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गुरुवार की देर शाम तक एक दर्जन के करीब प्रस्ताव कैबिनेट के विचारार्थ पहुंच गए थे। इनमें से वित्त विभाग के उस प्रस्ताव को फिलहाल कार्मिक की आपत्ति के बाद वापस करने का निर्णय लिया गया है जिसके तहत वर्षों से अनियमित कर्मी के तौर पर काम कर रहे लोगों को नियमित करने की तैयारी की जा रही थी। कार्मिक ने रोस्टर क्लियरेंस को लेकर आपत्ति जताई है और नियुक्ति को रोस्टर के हिसाब से लागू करने की बात करते हुए फिर से प्रस्ताव भेजने का आग्रह किया है


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से गुरुवार को लुगुबुरु घंटाबाड़ी धर्मगढ़, ललपनिया, बोकारो के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को इस वर्ष कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर 7- 8 नवंबर को आयोजित होने वाले दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सरना महासम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया ।मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वालों में पूर्व विधायक योगेंद्र महतो, लुगुबुरु घंटाबाड़ी धर्मगढ़ के अध्यक्ष बाबुली सोरेन, कोषाध्यक्ष सतीश चंद्र मुर्मू, दशरथ मार्डी और अन्य सदस्य शामिल थे ।







एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !