खेग्रामस का पूसा प्रखंड मुख्यालय पर 14 सूत्री मांगो को लेकर धरना-प्रदर्शन

मनरेगा में फर्जी निकासी करने वालों पर हो कार्रवाई :- खेग्रामस

प्रधानमंत्री आवास योजना में घूसखोरी बंद कराने की मांग

समस्तीपुर अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा (खेग्रामस) के राज्य स्तरीय आह्वान पर पूसा प्रखंड मुख्यालय पर खेग्रामस कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। अध्यक्षता खेग्रामस प्रखंड संयोजक सुरेश कुमार ने किया। इसमें मुख्य वक्ता के तौर पर भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार उपस्थित थे।


आंदोलनकारी पूसा प्रखंड के तमाम पंचायतों में डीलर की मनमानी, समान कम देना, पैसा अधिक लेना रसीद नहीं देने एवं महादलित को राशन मांगने पर अपमानित कर भगा देने वाले डीलर पर कार्रवाई करने, प्रखंड के तमाम पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना एवं पशु शेड में पैसा लेकर प्रतीक्षा सूची को तोड़ने पर रोक लगाने, घूस लेने वाले आवास सहायक पर करवाई करने, कुबौलीराम एवं मोरसंड समेत तमाम पंचायतों में बासगीत पर्चा पर कब्जा दिलाने एवं भूमिहीनों को भूमि देने की गारंटी करने,प्रखंड के तमाम पंचायतों में मनरेगा में 200 दिन काम 600 रुपया दैनिक मजदूरी देने, कार्यस्थल पर भुगतान की गारंटी एवं फर्जी बिल बनाकर पैसा निकासी पर रोक लगाने की गारंटी एवं दोषी पर कार्रवाई करने,गरीबों का बकाया बिजली बिल माफ करने,200 यूनिट तक बिजली बिल मुक्त करने, बिजली विभाग के एसडीओ को नियमित कार्यालय में बैठने की गारंटी कराने, प्रखंड के दक्षिणी हरपुर पंचायत के वार्ड 09 में अतिक्रमण खाली कराकर ग्रामीणों को रास्ता 

 की व्यवस्था करने एवं मोरसंड पंचायत के वार्ड 06 में कब्रिस्तान पर जाने का रास्ता की व्यवस्था करने,केंद्रीय कानून के साथ खेत मजदूरों-ग्रामीण मजदूरों के लिए बिहार में केरल के तर्ज पर एक व्यापक कानून बनाने और अलग से कल्याण बोर्ड का गठन कराने की गारंटी करने, डी बंधोपाध्याय आयोग की रिपोर्ट लागू करने, नया बटाईदारी कानून बनाने, हदबंदी से फाजिल जमीन,भूदान वाली जमीन,केशरे हिन्द वाली जमीन,गैरमजरुआ परती जमीन दलितों-भूमिहीनों के बीच वितरण करने,सभी परिवारों को बसने के लिए 10 डिसिमल जमीन देने, अनुमंडलीय अस्पताल, पूसा के उपाधीक्षक राकेश कुमार सिंह के कार्यकाल की जांच कराते हुए बर्खास्त करने, जो जहां बसे हैं उन्हे तत्काल वासगीत परचा देने,बिना वैकल्पिक वास-आवास के गरीबों को उजारने पर रोक लगाने आदि की मांग कर रहे थे। सभा को माले जिला कमिटी सदस्य महेश कुमार, रौशन कुमार यादव, खेग्रामस प्रखंड सह संयोजक अजय कुमार, जितेन्द्र राय, मो. आले आदि ने संबोधित किया। मौके पर दीपनारायण राय, मो. याकुब, बतहु महतो, श्याम पासवान, सिंधु देवी, सुनिता देवी, मौली देवी, लक्ष्मी देवी, रिंकु देवी, उर्मिला देवी,आशा देवी, बबिता देवी, सुशीला देवी, लालपरी देवी,विभा देवी, चंद्रकला देवी,शकुंति देवी, रेणु देवी,शांति देवी, पुनिता देवी, नीलम देवी आदि शामिल थे।







एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !