भकपा-माले प्रखंड कमिटी की विस्तारित बैठक प्रखंड के बिरौली चौक के निकट संपन्न

पार्टी महाधिवेशन में हमें नया रिकॉर्ड बनना होगा और इसके लिए जनता के ज्वलन्त सवालों महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ, छात्रों के लिए समय पर शिक्षा नौजवानों के लिए सम्मानजनक रोजगार, किसान को लेकर एमएसपी की मांग, बटाईदारी के सवाल को प्रमुखता से उठाना होगा।:- धीरेंद्र झा


खाद की किल्लत कालाबाजारी को लेकर प्रखंड कृषि कार्यालय पर 17 दिसंबर को धरना प्रदर्शन एवं माले पूसा प्रखंड सचिव को जान मारने की धमकी देने वाले अपराधी की अब तक गिरफ्तारी नहीं, 19 दिसंबर को पूसा थाना का होगा घेराव :- प्रो. उमेश कुमार

भाकपा-माले प्रखंड कमिटी की बैठक बृहस्पतिवार को प्रखंड के बिरौली चौक के निकट संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने की। इसमें बतौर मुख्य अतिथि पार्टी मिथिलांचल प्रभारी धीरेंद्र झा एवं पर्यवेक्षक भाकपा-माले जिला सचिव प्रो. उमेश कुमार मौजूद थे। 


बैठक में मुख्य रूप से पिछले कार्यों की समीक्षा, पार्टी सदस्यता, लेवी नवीनीकरण, संगठन का विस्तार, पार्टी पत्रिका 'लोकयुद्ध' के पाठकों की संख्या बढ़ाने,आगामी 15 से 20 फरवरी 2023 तक पटना में होने वाले महाधिवेशन की तैयारी, कोष संग्रह, पार्टी संविधान का उल्लंघन करने वाले साथियों पर विचार, मोरसंड पंचायत में बिरौली चौक के पास आए दिन हो रहे दुर्घटना को लेकर गोलंबर की मांग को लेकर 16 दिसंबर को धरना प्रदर्शन की तैयारी, खाद की किल्लत दूर एवं कालाबाजारी रोकने सहित किसान संबंधित अन्य विभिन्न मांगों को लेकर 17 दिसंबर को प्रखंड कृषि कार्यालय पर धरना प्रदर्शन को लेकर तैयारी, पूसा थाना कांड संख्या-113/22 में थानाध्यक्ष की मनमानी पर विचार, सहित 19 दिसंबर को थाना परिसर में धरना प्रदर्शन एवं सभा इत्यादि पर विस्तार से विचार-विमर्श किया गया। 

         बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि भाकपा-माले मिथिलांचल प्रभारी धीरेंद्र झा ने कहा कि मोदी राज में हमारे देश के लोकतंत्र पर चौतरफा हमला हो रहा है और ‘देश’ के नाम पर ‘देश की जनता’ के ही बड़े हिस्से को लगातार निशाना बनाया जा रहा है. कारपोरेट, खासकर अडानी-अंबानी देश में फासीवादी मुहिम का नेतृत्व करनेवाली ताकतों - आरएसएस व भाजपा के साथ मजबूती से खड़े हैं. वे भाजपा को सरकार में बनाये रखने के लिए पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं और बदले में भाजपा देश की नीतियों में बदलाव लाकर और संस्थाओं पर दबाव डालकर कीमती प्राकृतिक संसाधनों समेत सार्वजनिक इलाके की तमाम संस्थाओं को उनके हाथों गिरवी रख रही है. भाजपा देश के लिए सचमुच एक विपदा बनकर सामने आई है. 


उन्होंने आगे कहा कि हमे पूरे देश में यह संदेश देना है कि भारत में फासीवाद के खिलाफ लड़नेवाली ताकतें मौजूद हैं. हमें अपने महाधिवेशन को जनान्दोलनों के उत्सव में बदल देना है. उत्साह के बिना उत्सव पूरा नहीं हो सकता, इसलिए पार्टी कतारों में उत्साह का संचार होना चाहिये. रैली व महाधिवेशन में हमें नया रिकॉर्ड बनना होगा और इसके लिए जनता के ज्वलन्त सवालों महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ सम्मानजनक रोजगार, एमएसपी की मांग, बटाईदारी के सवाल को प्रमुखता से उठाना होगा।


बैठक में पर्यवेक्षक के रुप में उपस्थित पार्टी जिला सचिव प्रो. उमेश कुमार ने कहा कि हमें पार्टी महाधिवेशन की तैयारी, इसके व्यापक प्रचार और इसके लिए धन संग्रह के काम को भी एक नये जुनून से लैस होकर करना होगा साथ ही उन्होंने आगे कहा कि हमारे पार्टी के विधायक विधानसभा में जनता की मुद्दा उठा रहे और प्रखंड के नेता गरीब गुरबा मजदूर, किसान, नौजवान की मुद्दा प्रखंड से लेकर जिला तक उठा रहे हैं जनमानस समस्याओं को लेकर पूसा थाना में पूर्व से कई कांड लंबित है और माले पूसा प्रखंड सचिव को फोन पर जान मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस कार्रवाई अब तक सिफर है। पूसा थानाध्यक्ष उदासीनता बरत रही हैं। उन्होंने बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है।


माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने कहा कि पूसा से महाधिवेशन में एक हजार लोगों की भागीदारी होगी।


आइसा प्रखंड अध्यक्ष सह भाकपा-माले जिला कमिटी सदस्य रौशन कुमार ने कहा कि पार्टी महाअधिवेशन में सैकड़ों छात्र-नौजवान की भागीदारी पूसा प्रखंड से भी किया जाएगा। मौके पर जिला कमिटी सदस्य रौशन कुमार, महेश कुमार, प्रखंड कमिटी सदस्य सुरेश कुमार, रविंद्र कुमार सिंह, राजाराम सिंह, अखिलेश कुमार सिंह, उमेश सिंह, दिनेश राय, अजय कुमार, मोo याकूब आदि बैठक में शामिल थे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !