76 साल की हुईं सोनिया गांधी, NSUI ने भोपाल में पौधरोपण कर मनाया अपने नेता का जन्मदिन

हिमाचल में कांग्रेस की जीत और सोनिया गांधी के जन्मदिन का सेलिब्रेशन, एनएसयूआई ने पार्टी दफ्तर के बाहर मनाया जश्न, जमकर की आतिशबाजी!


भोपाल/मोहित पटेल कांग्रेस की सबसे लंबे समय तक अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी शुक्रवार को 76 वर्ष की हो गईं सोनिया गांधी के जन्मदिन के मौके पर मध्य प्रदेश एनएसयूआई ने पौधरोपण कर उनके लंबे उम्र और दीर्घायु जीवन की कामना की इस दौरान एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार ने सोनिया गांधी को त्याग और समर्पण का पर्याय बताया इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ता हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की शानदार जीत का जश्न भी मनाया


एनएसयूआई के सैंकड़ों कार्यकर्ता शुक्रवार सुबह राजधानी भोपाल स्थिति पीसीसी मुख्यालय पहुंचे। वहां मौजूद इंदिरा गांधी की प्रतिमा के समीप उन्होंने पौधरोपण कर सोनिया गांधी के लंबी उम्र और दीर्घायु जीवन के लिए ईश्वर से प्रार्थना की इतना ही नहीं एनएसयूआई कार्यकर्ता हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की जीत का जश्न मनाते भी दिखे पीसीसी मुख्यालय के बाहर वे ढोल की थाप पर डांस करते दिखे, वहीं जमकर आतिशबाजी भी की इस मौके पर मुख्य रूप से मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी मौजूद थे ।


मीडिया से बातचीत के दौरान रवि परमार ने कहा कि, " आज सोनिया गांधी का जन्मदिन भी है और कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में सरकार का भी गठन करने जा रही है। इस वजह से हमारा उत्साह दोगुना बढ़ गया है। अपना सब कुछ देश के नाम न्योछावर कर जिन्होंने हमेशा त्याग और समर्पण की मिसाल पेश की, ऐसे नेता भारत की राजनीति में बहुत कम ही हुए। त्याग, समर्पण, संयम, साहस, संघर्ष और बलिदान की प्रतीक व हम सभी की प्रेरणापुंज सोनिया गांधी को भगवान लंबी उम्र और दीर्घायु जीवन प्रदान करें। एनएसयूआई मध्य प्रदेश की पूरी टीम की तरफ से सोनिया गांधी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएँ। साथ ही हिमाचल प्रदेश में पार्टी की शानदार जीत के लिए तमाम नेताओं बधाई।



 रवि परमार ने आगे कहा कि, "जीवन के हर उतार-चढ़ाव में संयम, साहस, सादगी, सरलता व त्याग की कसौटी पर सदैव खरा उतरना ही सोनिया गाँधी की भारतीय राजनीति में पहचान है। यही वजह है कि वह कांग्रेसजनों के सर्वमान्य नेता हैं। उनके नेतृत्व में यूपीए ने 2004 और 2009 में केंद्र में सरकार बनाई। लेकिन उन्हें कभी पद का मोह नहीं रहा। सोनिया गांधी ने यूपीए चेयरपर्सन रहते राष्ट्र के नवनिर्माण की नींव रखी। आज उनके मार्गदर्शन के बदौलत ही कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने जा रही है।'


यूपीए चेयरपर्सन रहते हुए सोनिया गांधी जनहितैषी मुद्दों को हमेशा तवज्जो दिया। सोनिया गांधी के मार्गदर्शन में यूपीए सरकार ने मिड डे मिल, मनरेगा और इंदिरा आवास योजना जैसी स्कीमें लाई, जिसने गरीब-वंचित वर्ग के लोगों की जिंदगी में काबिल-ए-गौर तब्दीली लाई। उन्होंने शिक्षा का अधिकार और सूचना का अधिकार देकर पिछड़े तबकों को भी ताकत दी। यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी की उन्होंने मां के सामान गरीबों की देखभाल की । इस दौरान आदित्य सोनी राजवीर सिंह ईश्वर चौहान राहुल सिकरवार, अनुज वर्मा, शिवांक श्रीवास्तव, मोहित वर्मा, ऋषभ वर्मा, प्रीत वर्मा, अरविंद मालवीय, यश विनोदिया, अनुवेश परिमल, देवा खरे मोहित पटेल विक्रम बिरम शिवकुमार दांगी और सभी कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !