MP News: मुरैना में फाईटर प्लेन सुखोई-30 और मिराज के क्रैश होने से बड़ा हादसा,की मौत

मध्य प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, बता दें कि मुरैना के पास दो लड़ाकू विमान दुर्गटनाग्रस्त हो गए है। इनमें एक विमान सुखोई-30 है, जबकि दूसरा विमान मिराज 2000 है। दुर्घटनाके बाद दोनों विमानों में आग लग गई। यह दोनों विमान ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरे थे। लेकिन किसी कारणवस दोनों विमान आपस में टकरा गए। यूचना मिलने पर सेना के साथ स्थानीय पुलिस और बचाव दस्ते ने खोज और बचाव कार्य शुरूकर दिया है। वहीं अभी तक हादसे के कारणों की सही जानकारी नहीं मिल पायी हैँ।


बता दें कि मुरैना के कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि जेट विमान सुबह साढ़े पांच बजे दुर्घटनाग्रस्त हुए थे। दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल गए। हादसे के बाद वायुसेना ने मामले की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी बैठा दी है। जो यह देखेगी कि क्या दोनों विमान आपस में टक्कर से दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं या फिर किसी और कारण से। जानकारी के मुताबिक दुर्घटना के दौरान, सुखोई 30 में 2 पायलट थे जबकि मिराज 2000 में एक पायलट था।


बताया यह भी जा रहा है कि 2 पायलट सुरक्षित है जबकि एयरफोर्स का एक हेलिकॉप्टर तीसरे पायलट कीलोकेशन पर पहुंच रहा है। वहीं इससे कुछ देर पहले ही यूपी के आगरा से उड़ान भरने वाला एक हेलीकॉप्टर राजस्थान के भरतपुर जिले के उच्छैन क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. गनीमत रही है कि रिहाइशी इलाके में ये प्लैन क्रैश नहीं हुआ। डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर आलोक रंजन ने बताया कि भरतपुर में एक चार्टेड एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !