जिलास्तरीय गायन प्रतियोगिता के फाइनल में पूरे जिले से 10 प्रतिभागियों ने अपनी प्रस्तुति दी, झूमते रहे दर्शक।

चंद्रशेखर बना जिले का सिंगिंग सेंसेशन, अफरीदी रहा रनर अप। शिवाय एकेडमी पटना के सहयोग से हुआ आयोजन।


बेगुसराय/बरौनी नगर परिषद बरौनी स्थित मध्य विद्यालय शोकहरा के सभागार में बुधवार की देर संध्या सिंगिंग सेंसेशन के फाइनल का आयोजन किया गया। लेट्स इंस्पायर बिहार से प्रेरित होकर टीम प्रियम के सौजन्य से फिल्मी युवा द्वारा जिलास्तरीय गायन प्रतियोगिता के फाइनल शिवाय एकेडेमी पटना के सहयोग से किया गया। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन बरौनी नगर परिषद के मुख्य पार्षद सुजीत कुमार, उपमुख्य पार्षद नेहा महतो, बीहट नगर परिषद के उपमुख्य पार्षद ऋषिकेश कुमार, राष्ट्रीय कवि संगम के प्रांतीय अध्यक्ष सह मुहिम के जिला प्रभारी प्रभाकर कुमार राय, मदर टेरेसा एकेडेमी के निदेशक बृज बिहारी मिश्र एवं शिक्षिका डॉ० सुप्रिया द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया।


कार्यक्रम के सह संचालन के दौरान फिल्मी युवा के संयोजक जीतांशु अंजन ने संबोधित करते हुए कहा कि विगत कई महीनों से उद्घाटन उपरांत जिले के लगभग कई क्षेत्र जैसे बलिया, बीहट, बरौनी, बीरपुर, चेरियाबरियारपुर, भगवानपुर, चकिया, बछवाड़ा और बेगूसराय शहर में ऑडिशन का आयोजन कर 500 प्रतिभागियों के बीच 10 को फाइनल के लिए चयनित किया गया था। जिसमें सभी ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुति दिया और भगवानपुर प्रखंड से चंद्रशेखर विजेता एवं बेगूसराय प्रखंड से अफरीदी उपविजेता हुए। उन्हें मोमेंटो एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

लेट्स इंस्पायर बिहार के जिला प्रभारी प्रभाकर कुमार राय ने कहा कि क्षेत्र के युवाओं में यह ललक आई०पी०एस० विकास वैभव के मार्गदर्शन से ही प्राप्त हुआ है। उन्हीं के प्रेरणा से युवाओं को अलग उत्साह की अनुभूति होती है जिससे वह अपने प्रतिभा को निखार सके।



फिल्मी युवा के संस्थापक सह निदेशक बसंत राज ने आयोजन की पूरी रूपरेखा एवं शुरुआती दौर पर प्रकाश डालते हुए कहा कि युवाओं के बीच संगीत और कला के प्रति रुचि पैदा करने की कोशिश है। जिस तरह आईपीएस विकास वैभव लेट्स इंस्पायर बिहार के माध्यम से अपने बिहार की खोई संस्कृति और विरासत को पुनः नया रूप दिलाने के प्रयास में हैं तो उनसे ही प्रेरित होकर फिल्मी युवा की पूरी टीम के साथ आंखों में एक अलग जज़्बा लिए प्लेटफॉर्म को तैयार किया जिसमें बीहट के प्रियम रंजन सिंह द्वारा संचालित सामाजिक संगठन टीम प्रियम का पूर्ण सहयोग रहा है। टीम प्रियम लगातार समाजसेवी गतिविधियों के साथ अब फिल्मी युवा का साथ सांस्कृतिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने में दे रहा है। अपने क्षेत्र के स्थानीय स्तर के कोई भी प्रतिभावान ऐसा न हो कि संसाधन की कमी के कारण वह वंचित ना रह जाए। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में शिवाय एकेडेमी का पूर्ण सहयोग मिला जिसमें बेगूसराय जिले से भी 3 प्रतिभागियों का शिवाय गुरुकुल 40 में इंटरव्यू राउंड के लिए चयन हुआ जिसमें चयनित होने पर संस्थान के तरफ से फ्री मेडिकल आई आई टी की पढ़ाई एवं रहने की व्यवस्था की जाएगी।

निर्णायक़ी में संगीत शिक्षिका डॉ० सुप्रिया एवं रंगकर्मी एवं न०प० बीहट के उपमुख्य पार्षद सह रंगकर्मी ऋषिकेश कुमार ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित बरौनी न०प० के मुख्य पार्षद संजीव कुमार ने आशीष वचनों के साथ कहा कि फिल्मी युवा की पूरी टीम को बधाई दी जिन्होंने अपने क्षेत्र के प्रतिभाशाली बच्चों के लिए यह सोच बहुत ही सरहानीय है। साथ ही उप मुख्य पार्षद नेहा महतो ने भी आगामी समय में सांस्कृतिक गतिविधियों में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है।टीम प्रियम के प्रियम रंजन ने कहा कि आने वाले समय में अपने जिले के लिए सांस्कृतिक एवं युवा विकास की कार्ययोजना पर काम किया जाएगा। साथ ही उपस्थित अतिथि के रूप में सेंट केरेन्स एकेडेमी के निदेशक सुधीर सिंह, एम एस कान्वेंट के निदेशक सोनू कुमार, बलिया के वरिष्ठ कलाकार एवं फिल्मी युवा के वरिष्ठ सदस्य तालिम फरिश्ता, बीरपुर के शिक्षक सह पत्रकार कुंदन जोशवाहा उपस्थित रहे। प्रतिभागियों की प्रस्तुति ने दर्शकों को  अंत तक बाधें रखा। संस्था के द्वारा अतिथियों एवं निर्णायकगण स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। 

आयोजनकर्ता में फिल्मी युवा के सचिव सुमित चौधरी, प्रमुख कार्यकारिणी किशन कुमार, प्रिंस राज, भूषण कुमार, मितांशु अंजन सहित टीम प्रियम के दिलखुश कुमार, प्रिंस कुमार एवं नंदन कुमार उपस्थित रहे। धन्यवाद ज्ञापन मध्य विद्यालय के प्राचार्य रंजीत कुमार ने किया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !