एस्ट्रोलॉजी TODAY’S HOROSCOPE: जानिए आज का राशिफल…

TODAY’S HOROSCOPE: जानिए आज का राशिफल

मेष- मेष राशि के लोगों को अपने कर्मक्षेत्र में छोटे हों या बड़े सभी की बताई हुई अच्छी बातों को ग्रहण करना चाहिए. ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. लग्जरी वस्तु की बिक्री करने वाले व्यापारियों के लिए आज दिन बल्ले-बल्ले वाला रहेगा. अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले जो युवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है, उनको सामान्य ज्ञान बढ़ाने पर अधिक फोकस करना चाहिए. जो महिलाएं खुद को अपडेट करने के लिए कोई कोर्स करना चाहती हैं, उनके लिए कोर्स ज्वाइन करने के लिए आज का समय उपयुक्त है. सेहत का खास ध्यान रखना होगा, बिना डॉक्टर की सलाह से कोई दवा न खाएं, अन्यथा स्वास्थ्य पहले से ज्यादा खराब हो सकता है.



वृष- इस राशि के लोगों को मन को मजबूत रखना होगा, और गलती न करने की कोशिश करनी होगी क्योंकि बॉस आपको डांट सकते हैं इसलिए उनकी बातों को दिल पर न लें. व्यापारियों को व्यापारिक दृष्टिकोण को और विस्तार करने की कोशिश करनी होगी, तभी उन्हें लाभ प्राप्त होगा. युवा जो भी कार्य करें उसे फुल हॉर्टेड हो कर ही करना चाहिए, तभी तो उन्हें अपने उद्देश्य में सफलता मिल सकेगी. परिवार की सुख शांति के लिए घर के सदस्यों के साथ मां दुर्गा की उपासना करें. देवी की कृपा से सभी कार्य बनेंगे. दांतों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें, अन्यथा कैविटी लगने से दांत दर्द की समस्या बढ़ सकती है.


मिथुन- मिथुन राशि के कर्मक्षेत्र में जिन लोगों का कई समय से प्रमोशन ड्यू चल रहा था, उनको प्रमोशन से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त हो सकती है. व्यापारियों को आज के दिन धन से संबंधित मामलों में लापरवाही करने से बचना होगा, लापरवाही के चलते बड़ा नुकसान होने की संभावना है. युवाओं को सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना है, लेकिन ध्यान रहें ऐसे कोई भी पोस्ट को महत्व न दें जो विवाद का कारण बने. घर में पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें, वह जो भी कह रहें है उनकी बातों का अनुसरण करें उसे अनसुना मत करें. स्वास्थ्य में कान से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन परेशान होने की कोई बात नहीं है शाम तक आराम भी मिल जाएगा.


कर्क- इस राशि के लोग ऑफिस में दूसरे लोगों की बुराई करने से बचें, यदि आपसे कोई अन्य व्यक्ति की बुराई करता है तो उसकी हां में हां न मिलाएं. कारोबार करने वालों को अपने व्यापार की वृद्धि के लिए जनसंपर्क बढ़ाए रखना होगा. अंतरिक्ष में जो ग्रह आपको लीड कर रहें हैं उनके स्वभाव को समझते हुए युवाओं को अपने व्यवहार को भी कंट्रोल करना होगा. परिवार में किसी का भी स्वास्थ्य खराब हो तो उसे हल्के में न लें, उनका अच्छा से ध्यान रखना होगा. कल की स्वास्थ्य संबंधी समस्या में आराम मिलेगा, जिस कारण आज का दिन सामान्य बीतेगा.


सिंह- सिंह राशि के लोग अपना पूरा फोकस काम पर बनाए रखें, क्योंकि लापरवाही के चलते नौकरी पर आंच आ सकती है. व्यापारियों को बड़े क्लाइंट के सुझावों को गंभीरता से लेना होगा, सुझाव यदि अच्छे है तो उसे फॉलो करने में कोई हर्ज नहीं है. नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव युवाओं की वाणी को प्रभावित करेगा, जिस कारण उनके कई करीबी दोस्त या रिश्तेदार नाराज हो सकते हैं. परिवार का ध्यान रखें, घर के सदस्यों का यदि स्वास्थ्य खराब हैं तो उनकी अच्छे स्वास्थ्य की कामना करें. आज के दिन घुटनों के दर्द और कमर दर्द से सारा दिन परेशान हो सकती है.


कन्या- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य को लेकर चिंता होगी साथ ही आर्थिक तौर पर परेशान भी रहेंगे. कॉस्मेटिक का व्यापार करने वाले व्यापारियों को लाभ न मिलने से मानसिक तनाव होने की संभावना है. दिन की शुरुआत में ही युवाओं का मानसिक रूप से कॉन्फिडेंस लो हो सकता है लेकिन युवाओं को खुद ही अपने आत्मबल में वृद्धि करनी होगी. अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगानी होगी, वरना घरेलू बजट बिगड़ने पर मानसिक तनाव से घिर सकते हैं. जो लोग पान मसाले का सेवन करते हैं वह मुंह से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें नहीं तो बड़ा और गंभीर रोग लग सकता है. 


तुला- तुला राशि के जो लोग मनचाही जॉब की तलाश में भटक रहे थे, उनकी भागदौड़ को अब राहत मिलने वाली है. नौकरी मिलने से संबंधित आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आज का दिन व्यापारियों के लिए सामान्य है. आज वह न तो घाटे की स्थिति में रहेंगे और न ही लाभ की स्थिति में. काम के साथ आराम जरूरी है, लेकिन जरूरत से ज्यादा आराम युवाओं को आलसी बना सकता है. इसलिए आपको अधिक आलस्य से बचना होगा. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करें, यदि उनसे दूर हैं तो फोन पर संपर्क बनाए रखना होगा. स्किन संबंधित कई दिक्कतों से परेशान हो सकते हैं इसलिए बिना डॉक्टर की सलाह के कोई भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से बचें.


वृश्चिक- इस राशि के नौकरीपेशा लोग कठोर परिश्रम निरंतर जारी रखें, ताकि आपको अच्छे रिजल्ट प्राप्त हो सके. व्यापारियों को आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है, पुराने किए गए निवेशों से लाभ होता दिखाई दे रहा है. युवा मानसिक व शारीरिक रूप से काफी एक्टिव दिखेगें, जिस कारण वह कठिन काम को समय पर पूरा करने में सफल होंगे. आज के दिन जरूरतमंदों को सामर्थ्यानुसार दान करें, यदि आपके पास कोई मदद के लिए भी आए तो तथा अनुसार उसकी मदद जरूर करें. आज के दिन मानसिक व शारीरिक स्थिति सामान्य रहने वाली है.


धनु- धनु राशि के लोगों ने अपने काम और मेहनत के जरिए ख्याति में विस्तार तो कर लिया है, नाम कमाने के बाद आलस्य न करें जैसे मेहनत कर रहे थे वैसे ही आगे भी मेहनत करते रहें. खाने पीने के काम से जुड़े लोगों को आज अपेक्षित लाभ होने की संभावना है. आज के दिन युवा ऊर्जा एवं सकारात्मक विचारों से सभी कार्यों में अव्वल प्रदर्शन करेंगे. ग्रैंड फादर की सेवा करने का मौका मिले तो पीछे न हटे, आपकी तरफ से जितना हो सके उनकी देखभाल करें. यदि कोई खास काम नहीं है तो बाहर निकले, जितना हो सके एक जगह बैठकर अपने काम निपटा लें क्योंकि चोट लगने का डर है.


मकर- इस राशि के कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को नई नौकरी के लिए ऑफर लेटर मिल सकता है, यदि ऑफर अच्छा है तो इस पर विचार करने में कोई हर्ज नहीं है. व्यापारियों ने बिजनेस में जितना मुनाफा सोच रखा है उससे कम प्राप्त होने की आशंका है, अपेक्षित लाभ मिलने पर मन छोटा न करें. युवाओं को सोच समझकर यारी दोस्ती करनी होगी, गलत संगत का आप पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. परिवार के छोटे बच्चों के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा, अचानक से उनके स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है. ब्लड प्रेशर हाई रहता हो तो बिल्कुल भी हाईपर न करें, इसके साथ ही बीपी कंट्रोल करने की नियमित तौर पर दवा लेते रहें.


कुंभ- कुंभ राशि के लोग आज के दिन कर्मक्षेत्र में जितना एक्टिव और ऊर्जावान रहेंगे, उतना आपके लिए बेहतर होगा. जो व्यापारी शॉप में कोई रिपेयरिंग आदि करने का प्लान कर रहें हैं, आज का समय उपयुक्त है. विवाह योग्य युवाओं की बात जोर पकड़ सकती है, लेकिन जल्दबाजी में किसी भी रिश्ते के लिए हां न करें. आज के दिन सौंपी गई पारिवारिक जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाने में सफल रहेंगे. सेहत में वाहन दुर्घटना और क्रोध के प्रति अलर्ट रहें, दोनों ही चीजें स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है.


मीन- इस राशि के लोगों के कार्य में नौकरी से संबंधित, जो भी बाधाएं आ रही थीं, वह अब दूर होती नजर आ रही हैं. जिस कारण आज आप चैन की सांस लेते नजर आएंगे. हार्ड वेयर से संबंधित कारोबार करने वाले अच्छा लाभ कमा सकते हैं, इसके साथ ही व्यापार के विस्तार पर ध्यान दें. युवा आज के दिन ईगो पर नियंत्रण रखें, नहीं तो इससे आपका ही नुकसान होगा. घर से संबंधित खर्चों में अधिक वृद्धि हो सकती है. खर्च और बचत के बीच संतुलन बनाकर चलें, अन्यथा घरेलू बजट बिगड़ सकता है. पेट की समस्या से परेशान हो सकते हैं, जितना हो सके चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें और हल्का आहार लें. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !